• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Laal Singh Chaddha Cast, Boycott Laal Singh Chaddha Twitte Aamir Khan Laal Singh Chaddha Monty Panesar

लाल सिंह चड्ढा पर भड़का इंग्लैंड का पूर्व क्रिकेटर:मोंटी पनेसर बोले- फिल्म में भारतीय सेना और सिखों का अपमान हुआ

लंदन2 महीने पहले

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का बायकॉट करने की मांग की है। उनका कहना है कि फिल्म में भारतीय सेना और सिखों का अपमान किया गया है। बता दें कि लाल सिंह चड्ढा आज रिलीज हुई है और ये 1994 की हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। इस फिल्म ने उस समय 6 ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे।

मोंटी ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट और 26 वनडे मैच खेले हैं।
मोंटी ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट और 26 वनडे मैच खेले हैं।

फिल्म को लेकर मोंटी ने किए 2 ट्वीट
मोंटी ने इस फिल्म को लेकर दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि फॉरेस्ट गंप अमेरिकी सेना में फिट बैठता है, क्योंकि अमेरिका वियतनाम युद्ध के लिए जरूरतों को पूरा करने के लिए कम आईक्यू के लोगों की भर्ती की गई थी। वहीं, लाल सिंह चड्ढा में यह दिखाया गया है कि भारतीय सेना में कम आईक्यू वाले आदमी की भर्ती हुई है। ये भारत के सशस्त्र बलों, भारतीय सेना और सिखों का अपमान है। शर्मनाक।

वहीं, दूसरे ट्वीट में मोंटी ने आमिर का फोटो शेयर किया और फिर लिखा कि लाल सिंह चड्ढा में आमिर ने कम आईक्यू वाले इंसान का किरदार निभाया है। उन्होंने सबका अपमान किया है। इसे बायकॉट करें।

फिल्म में इमरजेंसी ऑपरेशन ब्लू स्टार दिखाया गया है
लाल सिंह चड्ढा में देश में लगी इमरजेंसी, ऑपरेशन ब्लू स्टार, देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या, 84 के सिख दंगे, 1983 का वर्ल्ड कप सबकी थोड़ी-थोड़ी कहानी है।

मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट में 167 और 26 वनडे में 24 विकेट लिए हैं।

पंजाब के रहने वाले हैं मोंटी
पनेसर का जन्म 25 अप्रैल 1982 को इंग्लैंड में हुआ था। इनके माता-पिता पंजाब के निवासी थे जो साल 1979 में इंग्लैंड जाकर बस गए थे। पनेसर के पिता का नाम परमजीत सिंह और मां का नाम गुरशरण कौर है, उनके पिता पेशे से रियल स्टेट डेवलपर हैं।

खबरें और भी हैं...