• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Nathan Lyon Bowling Records: Lyon equals Dennis Lillee With 355 wkts in 88 test In Ashes 2019, England Vs Australia

टेस्ट / नाथन लियोन ने विकेट के मामले में डेनिस लिली की बराबरी की, 88 टेस्ट में 355 विकेट लिए



नाथन लियोन। नाथन लियोन।
X
नाथन लियोन।नाथन लियोन।

  • पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने 70 मैच में 353 विकेट अपने नाम किए थे
  • ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा विकेट शेन वॉर्न (708) और ग्लेन मैक्ग्रा (563) लिए

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 01:54 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट की पहली पारी में तीन विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली की बराबरी कर ली। लियोन के 88 मैच में 355 विकेट लिए। लिली ने 1971 से 1984 के बीच 70 टेस्ट में 355 विकेट हासिल किए थे। लियोन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 258 रन पर ऑलआउट कर दिया।

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लियोन से आगे शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा हैं। वॉर्न ने 145 टेस्ट में 708 विकेट लिए थे। वहीं, मैक्ग्रा ने 124 टेस्ट में 563 विकेट लिए थे। लियोन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर्स में सातवें स्थान पर हैं।

 

‘वार्न, मैक्ग्रा, लिली के साथ रखे जाने से असहज महूसस करता हूं’
लिली की बराबरी पर लियोन ने कहा, ‘मैंने हमेशा ही कहा है कि मैं निजी उपलब्धियों के बारे में नहीं सोचता। मैं सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और सीरीज जीतने पर ध्यान लगाता हूं। मुझे इसके बारे में सोचने का कभी समय ही नहीं मिला। मैं खुद को वार्न, मैक्ग्रा, लिली के साथ रखे जाने से असहज महूसस करता हूं। मेरी नजर में ये सभी महान खिलाड़ी हैं और मैं सिर्फ ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने वाला खिलाड़ी हूं।’

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना