क्रिकेट / धोनी ने सेकंड हैंड कारों का व्यापार करने वाली कंपनी में निवेश किया, ब्रांड एंबेसडर भी बनेंगे



भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी (फाइल फोटो)। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी (फाइल फोटो)।
X
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी (फाइल फोटो)।भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी (फाइल फोटो)।

  • पूर्व कप्तान धोनी और ऑनलाइन कंपनी के बीच डील हुई

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 04:34 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सेकंड हैंड कारों का कारोबार करने वाली ऑनलाइन फर्म CARS24 में निवेश किया है। इस बात की जानकारी कंपनी की ओर से मंगलवार (13 अगस्त) को दी गई। डील के मुताबिक धोनी कंपनी के साथ बतौर ब्रांड एंबेसडर जुड़ेंगे और बदले में उन्हें कंपनी में शेयर्स के रूप में हिस्सेदारी दी जाएगी। निवेश सीरीज-डी राउंड ऑफ फंडिंग के तहत होगा। हालांकि, डील की कीमत को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। धोनी इन दिनों कश्मीर में हैं। वे मानद लेफ्टिनेंट कर्नल होने के नाते भारतीय सेना के साथ ड्यूटी कर रहे हैं। धोनी 15 अगस्त तक वहीं रहेंगे।

 

CARS24 के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम चोपड़ा ने बताया कि 'धोनी की क्षमता लगातार विकसित होने, नई खोज करने और बरसों से सामने आ रही हर समस्या का समाधान खोज निकालने की है। इसी वजह से वे भारतीय इतिहास के सबसे ज्यादा पसंद किए गए कप्तान हैं। CARS24 का भरोसा भी इन्हीं मूल्यों में है और इसी वजह से ये साझेदारी प्राकृतिक और संपूर्ण लगती है।’

 

कंपनी चार साल पहले बनी थी

 

  • CARS24 की स्थापना साल 2015 में हुई थी। तब से ही वह कारों को खरीदने-बेचने के मामले में देश के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स में से एक है। हाल ही में कंपनी ने एग्रेसिव मार्केटिंग स्ट्रेटजी अपनाते हुए फ्रेंचाइजी बेस्ड व्यापार मॉडल को अपनाया है और ज्यादा से ज्यादा शहरों में पहुंचने का लक्ष्य रखा है।
  • अगले कुछ महीनों में कंपनी 300 टियर-II शहरों में पहुंचना चाहती है। साल 2021 तक उसने इससे भी ज्यादा शहरों में पहुंचने का टारगेट रखा है। देशभर के 230 शहरों में कंपनी के 10 हजार से ज्यादा चैनल पार्टनर बन चुके हैं और 35 शहरों में 155 से ज्यादा ब्रांच खुल चुकी हैं। कंपनी में पहले से सेक्वोइया इंडिया, एक्सोर सीड्स, DST ग्लोबल के पार्टनर, किंग्सवे कैपिटल और KCK जैसी कंपनियां निवेश कर चुकी हैं।

 

महेंद्र सिंह धोनी और कार्स 24

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना