--Advertisement--

नंबर वन तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा- ग्लेन मैक्ग्रा, डेल स्टेन मुझसे बेहतर

एंडरसन ने भारत के खिलाफ इसी सप्ताह खत्म हुए 5 टेस्ट की सीरीज में 24 विकेट लिए थे

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2018, 05:06 PM IST
McGrath, Steyn better bowlers than me says Anderson

  • मैक्ग्रा ने 124 टेस्ट में 563 विकेट लिए
  • 143 टेस्ट में एंडरसन के नाम 564 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं। भारत के खिलाफ एंडरसन ने अपना 564वां टेस्ट विकेट लेकर सबसे ज्यादा मैक्ग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ा था। वे दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने थे।
एंडरसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स में लिखा, "भले ही मैंने मैक्ग्रा के सर्वाधिक विकेट के रिकॉर्ड तोड़ दिया हो, लेकिन वे मुझसे बेहतर गेंदबाज थे। बाउंस, सटीक गेंदबाजी, अक्रामकता और क्षमता में वे बहुत आगे हैं। उनके पास सबकुछ था।"

मैक्ग्रा के पास विकेट लेने के ज्यादा ऑप्शन थे: एंडरसन ने भारत के खिलाफ इसी सप्ताह खत्म हुए 5 टेस्ट की सीरीज में 24 विकेट लिए थे। उन्होंने लिखा, "मैं मैक्ग्रा के खेले के प्रति रवैये से प्यार करता हूं। मैदान पर उनके पास विकेट लेने के बहुत से ऑप्शन थे। वे ज्यादा रन भी नहीं देना चाहते थे। मैंने यह सुना था कि जब गेंद स्विंग नहीं होती थी तो मैक्ग्रा अभ्यास करते थे। इसलिए जब स्विंग होती होगी तो उन्हें अतिरिक्त लाभ मिलता होगा। यह मेरे लिए सबसे बड़ी सीख रही।"

600 विकेट लेना अगला लक्ष्य: एंडरसन ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज के भी प्रशंसक रहे। उन्होंने मैक्ग्रा के बाद डेल स्टेन को खुद से बेहतर गेंदबाज बताते हुए लिखा, "उनके पास तेजी, नियंत्रण और स्विंग तीनो था।" स्टेन ने 88 टेस्ट में 421 विकेट लिए। एंडरसन का अगला लक्ष्य 600 वां टेस्ट विकेट है। उन्होंने कहा, "मैक्ग्रा का मानना है कि मैं 600 विकेट ले सकता हूं। मैं अभी 564 विकेट ले चुका हूं। मुझे नहीं लगता कि यह क्यों संभव नहीं है क्योंकि मैं लगातार पांच टेस्ट खेलने के बावजूद 36 साल की उम्र में फिट और उत्साही हूं।"

X
McGrath, Steyn better bowlers than me says Anderson
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..