मी टू / बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, सीओए ने मांगा जवाब

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 07:09 PM IST



MeToo: BCCI CEO Rahul Johri accused of sexual assault
X
MeToo: BCCI CEO Rahul Johri accused of sexual assault

  • जौहरी 2016 से बीसीसीआई के सीईओ, डिस्कवरी चैनल में थे अधिकारी
  • शीर्ष 10 स्पोर्ट्स बिजनेस एक्जीक्यूटिव ऑफ द ईयर की लिस्ट में जौहरी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। एक महिला पत्रकार हरनिद्ध कौर ने मी टू अभियान के तहत राहुल जौहरी पर नौकरी देने के बहाने उन्होंने मुझसे अनुचित व्यवहार किया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इस मामले पर राहुल से एक सप्ताह के भीतर सफाई देने को कहा है। स्पष्टीकरण के आधार पर ही बीसीसीआई कार्रवाई का फैसला लेगा।

 

नौकरी देने के बहाने किया अभद्र व्यवहार: ट्विटर पर हरनिद्ध ने लिखा, "जब राहुल डिस्कवरी चैनल के अधिकारी थे, तब मेरी मुलाकात उनसे हुई। वे मुझे कॉफी पर मिलने के लिए बुलाया करते थे। मेरे लिए यह मना करना मुश्किल हो गया था। इसके बाद एक बार वह मुझे नौकरी के लिए बात करने पर किसी जगह ले गए। उन्होंने इसे चयन का अंतिम दौर बताया था। मैं आज भी उस हादसे को भूल नहीं सकी हूं। उस दिन के बाद से ही मैं उस घटना के भार को उठा रही हूं और खुद को इसके लिए जिम्मेदार मान रही हूं।"

 

 

उन्होंने अपनी पत्नी को नहीं बताया: हरनिद्ध ने कहा, "नौकरी के लिए बातचीत के दौरान उन्होंने घर चलने के लिए कहा। जब मैं उनके घर गई तो उन्होंने दरवाजे को खोलने के लिए चाभी निकाली। मैंने उनसे पूछा कि क्या आपने अपनी पत्नी को मेरे आने के बारे में नहीं बताया। उन्होंने मुझे भी इस बारे में नहीं बताया कि उनकी पत्नी घर पर नहीं हैं। मैं उनकी पत्नी को जानती हूं। सामाजिक कार्यों के दौरान और उनके घर भोजन पर मैं उनसे मिल चुकी हूं।"

 

राणातुंगा और मलिंगा पर भी लगे हैं आरोप: क्रिकेट जगत में मी टू अभियान में फंसने वाले जौहरी व्यक्ति हैं। उनसे पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर यौन शोषण, अनुचित व्यवहार और दुष्कर्म के आरोप लगे हैं।

COMMENT