• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Michael Vaughan Calls Team India Useless After Defeat In Leeds Test | Virat Kohli Ajinkya Rahane| India Vs England 3rd Test

वॉन ने टीम इंडिया को यूजलेस कहा:लीड्स में हार के बाद पूर्व इंग्लिश कैप्टन बोले- कोहली डीवीडी प्लेयर हुए, हर बार एक तरह से आउट हो रहे हैं

लंदन5 महीने पहले

इंग्लैंड ने भारत को हेडिंग्ले (लीड्स) में पारी और 76 रन से हराकर 5 टेस्ट की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। भारतीय टीम के परफॉर्मेंस का इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मजाक उड़ाया है। उन्होंने टीम इंडिया को यूजलेस बताया है। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के परफॉर्मेंस की तारीफ भी की। वॉन ने इसके साथ ही विराट कोहली के आउट होने के तरीके का भी मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा है कि विराट बार-बार एक ही तरह से आउट हो रहे हैं।

वॉन ने भारत के प्रदर्शन की आलोचना की
वॉन ने एक ट्वीट में लिखा- इंग्लैंड ने लीड्स में क्रूर प्रदर्शन किया। उन्होंने जितने रन से जीता, वह भी कम था। लॉर्ड्स में हार के बाद इस तरह की वापसी टीम के कैरेक्टर को दर्शाता है। यह भावना कप्तान जो रूट से मिली है। इंडिया के लिए पिछले कुछ दिन भूलने लायक हैं। वे सच में यूजलेस नजर आए। वॉन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान भी वह विवादित ट्वीट के कारण चर्चा में रहे थे।

वॉन ने विराट कोहली का भी मजाक उड़ाया
इसके साथ ही पूर्व इंग्लिश बैट्समैन ने कोहली का मजाक भी उड़ाया। उन्होंने क्रिकबज से बातचीज में कहा कि कोहली का आउट होना डीवीडी प्लेयर जैसा है। वे एक ही तरीके से हर मैच में आउट हो रहे हैं। सामने वाली टीम को पता है कि विराट को किस प्रकार की गेंद डालनी है। लगातार चौथे-5वें स्टंप पर डालते रहो और विराट गलती कर बैठेंगे। अब यह विराट को सोचना है कि वे इसको कैसे सुधार सकते हैं।

वॉन ने रहाणे को बेंच पर बैठाने की सलाह दी
वॉन ने लीड्स टेस्ट में कम रन बनाने वाले रहाणे का मजाक भी उड़ाया। वॉन ने कहा कि रहाणे टीम इंडिया के लिए एक इशू हैं। भारतीय टीम को इंग्लैंड से सीख लेनी चाहिए। इंग्लैंड ने खराब परफॉर्मेंस के बाद डॉम सिबली और जैक क्राउली को टीम से निकाल दिया। ऐसा ही भारत को भी करना चाहिए। रहाणे ने पिछले साल दिसंबर के बाद से कोई शतक नहीं जड़ा है। पिछला शतक उन्होंने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था।

टीम इंडिया को अश्विन को मौका देना चाहिए
वॉन ने टीम इंडिया के 4 तेज गेंदबाजों को खिलाने और रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं देने की भी आलोचना की। उन्होंने भारतीय टेलएंडर्स को खरगोश बताया है। वॉन ने कहा कि लॉर्ड्स टेस्ट में मोहम्मद शमी की फिफ्टी ने भारत के लिए गलतफहमी पैदा कर दी। उन्हें लगा कि भारत के पुछल्ले बल्लेबाज कहीं भी बैटिंग कर लेंगे। आप 8 से 11 नंबर तक खरगोश के साथ नहीं उतर सकते।

अश्विन के नाम 5 सेंचुरी और 413 विकेट
वॉन का मानना है कि अश्विन को शामिल करने से टीम इंडिया की परेशानी सुलझ सकती है। उन्होंने कहा- निश्चित तौर पर भारत को अगले हफ्ते अश्विन को खिलाना होगा। लॉर्ड्स में पुछल्ले बल्लेबाजों ने अच्छा किया, पर ऐसा हर जगह नहीं हो सकता। अश्विन के पास 5 टेस्ट शतक हैं। इसके अलावा 413 विकेट भी ले चुके हैं। उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए।

इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से हराया
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया। हेडिंग्ले (लीड्स) में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड के 354 रन की बढ़त के जवाब में टीम इंडिया दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट में भारत ने 151 रन से जीत हासिल की थी। अगला मुकाबला 2 सितंबर से लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...