• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Michael Vaughan Prediction Comes True, Team India Vs England Vs New Zealand, Will Win World Cup Gold Trophy 2019

वर्ल्ड कप / 100% सच हुई माइकल वॉन की भविष्यवाणी; कहा था- जो भारत को हराएगा, वो विश्व कप जीतेगा



माइकल वॉन ने 27 जून को कहा था- विश्व कप वही टीम जीतेगी जो टीम इंडिया को हरा पाएगी। (फाइल) माइकल वॉन ने 27 जून को कहा था- विश्व कप वही टीम जीतेगी जो टीम इंडिया को हरा पाएगी। (फाइल)
X
माइकल वॉन ने 27 जून को कहा था- विश्व कप वही टीम जीतेगी जो टीम इंडिया को हरा पाएगी। (फाइल)माइकल वॉन ने 27 जून को कहा था- विश्व कप वही टीम जीतेगी जो टीम इंडिया को हरा पाएगी। (फाइल)

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने 27 जून को साफ कहा था, भारत को हराने वाला ही विश्व कप जीतेगा
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ही दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने टीम इंडिया को शिकस्त दी थी

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 01:57 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 के फाइनल की तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है। फाइनल में रविवार 14 जुलाई को न्यूजीलैंड का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। दोनों ही देशों के लिए यह पहला मौका होगा जब वो विश्व कप ट्रॉफी अपने घर ले जा सकते हैं। इन दोनों ही टीमों ने टीम इंडिया को हराया है। और यहीं आकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और ओपनर माइकल वॉन की भविष्यवाणी सौ फीसदी सच साबित होती है। वॉन ने 27 जून को एक ट्वीट में यह दावा किया था कि जो भी टीम भारत को शिकस्त देने में कामयाब होगी, वही विश्व कप की हकदार बनेगी।

 

मैं अपनी बात पर कायम
विश्व कप के लीग मैच में टीम इंडिया ने जब वेस्ट इंडीज को 125 रन से हराया था तब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक ट्वीट किया था। ये ट्वीट तब का है जबकि सेमीफाइनल की तस्वीर भी साफ नहीं हो पाई थी। इसके कुछ दिनों पहले भी वॉन ने अपने एक ट्वीट में यही दावा किया था। दरअसल, 27 जून को भारत की जीत के बाद वॉन ने कहा था- मैं अपनी बात पर आज भी कायम हूं, जो भी टीम भारत को हराएगी वही विश्व कप जीतेगी।

सौ फीसदी सटीक 
वॉन की भविष्यवाणी सौ फीसदी सटीक साबित हुई। लीग राउंड में मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराया था। भारत की हार के साथ ही पाकिस्तान की उम्मीदें भी टूट गईं थीं। दरअसल, अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह बन सकती थी, उसे बाद के सभी 4 मैच जीतने थे और उसने ऐसा किया भी। बहरहाल, इंग्लैंड से हार के बाद भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची और यहां उसे न्यूजीलैंड ने 18 रन से हराया। अब फाइनल में भी यही दो टीमें मुकाबला करेंगी। यानी भारत को हराने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से ही कोई एक विश्व कप जीतेगा। और वॉन की भविष्यवाणी सच साबित होगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना