• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mitali Raj Became World No 1 Women Batter Got The Advantage Of Scoring 3 Consecutive Half centuries Against England

मिताली राज बनीं वनडे में नंबर-1:इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 3 हाफ सेंचुरी जमाने का फायदा मिला, 2018 के बाद पहली बार टॉप पर पहुंची हैं भारतीय कप्तान

दुबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 72, 59 और 75 रनों की पारी खेली। - Dainik Bhaskar
मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 72, 59 और 75 रनों की पारी खेली।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज आईसीसी वनडे रैंकिंग में चार स्थान ऊपर चढ़कर नंबर-1 बन गई हैं। मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई 3 मैचों की सीरीज में लगातार 3 अर्धशतक जमाए थे। मिताली करीब 3 साल के बाद रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंची हैं। भारतीय टीम 1-2 से हारी थी

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन 38 साल की मिताली ने इन मुकाबलों में 72, 59 और 75 रनों की पारी खेली।

इससे पहले 2018 में हासिल किया था शीर्ष स्थान
मिताली राज पिछली बार फरवरी 2018 में रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थीं। मिताली पहली बार अप्रैल 2005 में रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थीं। उन्होंने तब वर्ल्ड कप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 91 रन बनाए थे। पहली बार और आखिरी बार रैंकिंग में शीर्ष पर होने के बीच 16 साल का अंतर किसी भी महिला बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक है।

शेफाली, झूलन और दीप्ति की रैंक में सुधार
भारतीय टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने अंतिम दो वनडे में 44 और 19 रन की पारी खेली जिससे वह 49 स्थान की लंबी छलांग के साथ 71वें पायदान पर पहुंच गई हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चार स्थान के फायदे से 53वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में आलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने अंतिम मुकाबले में 47 रन देकर तीन विकेट लिए।

खबरें और भी हैं...