पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Mithali Raj Registers 100th International Win As Indian Captain Beat South Africa

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिताली 100 मैच जीतने वाली दुनिया की दूसरी कप्तान, द. अफ्रीका को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मिताली राज।
  • इंग्लैंड की पूर्व कप्तान शार्लोट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 142 मैच में जीत हासिल की
  • मिताली राज के इंटरनेशनल करियर के 20 साल होने पर केक काटा गया

खेल डेस्क. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैच की सीरीज के तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीकी टीम को छह रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 3-0 से सीरीज जीत ली। लो स्कोरिंग मैच में भारतीय टीम पहले खेलते हुए 45.5 ओवर में 146 रन पर सिमट गई। जवाब में अफ्रीका भी 48 ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई। ये मिताली राज की बतौर कप्तान सौंवी (तीनों फॉर्मेट मिलाकर) जीत है। ऐसा करने वाली वे इंग्लैंड की शार्लोट एडवर्ड्स (142 जीत) के बाद दुनिया की दूसरी महिला कप्तान हैं।
 
 
मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ये फैसला गलत साबित हुआ और टीम ने 71 रन पर छह विकेट खो दिए। प्रिया पूनिया (0), जेमिमा रॉड्रिग्ज (3), मिताली राज (11) फ्लॉप रहीं। हरमनप्रीत कौर (38) और शिखा पांडे (35) की पारियों के बदौलत भारत का स्कोर 146 रन तक पहुंच सका। जवाब में अफ्रीका का स्कोर एक वक्त पांच विकेट पर 103 रन था और वो जीत के करीब नजर आ रही थी। लेकिन टीम ने अंतिम पांच विकेट 37 रन में गंवा दिए। भारत की ओर से अंतिम दो विकेट पार्टटाइम गेंदबाज हरमनप्रीत और जेमिमा ने लिए। एकता बिष्ट ने तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। इससे पहले टीम ने टी20 सीरीज भी 3-1 से जीती थी।
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें