वर्ल्ड कप / जब मकसद एक हो तो यह मायने नहीं रखता कि कौन-कहां से है : मोइन अली



Moeen ali analysis England team world cup winning campaign
X
Moeen ali analysis England team world cup winning campaign

  • सुपर ओवर में आर्चर की गेंदबाजी पर मोइन ने कहा- हमें उन पर यकीन था
  • मोइन ने कहा- टीम में कोई खिलाड़ी दूसरे की दाढ़ी देखकर राय नहीं बनाता

Dainik Bhaskar

Jul 17, 2019, 09:16 AM IST

मोइन अली, द गार्डियन. अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि हम क्रिकेट के वर्ल्ड चैम्पियन बन चुके हैं। इस जीत की सबसे खास बात रही वो भरोसा, जो हम सभी खिलाड़ियों को एक-दूसरे पर है और सम्मान जो हम सबके दिल में एक-दूसरे के लिए है। जब हमें सुपरओवर में 15 रन डिफेंड करने थे, तो ये काम 24 साल के जोफ्रा आर्चर को सौंपा गया। हम सबको यकीन था कि वो ये काम कर लेगा। आपने फाइनल के बाद कप्तान इयान मॉर्गन की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुनी, देखी होगी। उन्होंने कहा था- ‘राशिद ने मुझसे कहा था कि अल्लाह हमारे साथ है। इस बात ने मुझे काफी यकीन दिया।’

 

इस बात से आप ये समझ सकते हैं कि हमारे ड्रेसिंग रूम में अलग-अलग कल्चर, धर्म और अलग-अलग स्थानों से आए लोगों की बातों को कितना सम्मान मिलता है। यही हमारी ताकत है। मॉर्ग्स (मॉर्गन) हमेशा हमसे ये कहते हैं कि मैदान पर और मैदान से बाहर भी हमारी टीम सबसे ज्यादा विविधता से भरी हुई है और यही बात हमारी ताकत है। हमारे टीम के कई खिलाड़ी इंग्लैंड से बाहर के हैं। इसे लेकर कई तरह की बातें भी हुईं, लेकिन जब तक टीम के 15 खिलाड़ी एक ही मकसद के लिए खेल रहे हैं, तब तक ये मायने नहीं रखता कि कौन-कहां से आया है।

 

मोइन

 

टीम में कोई खिलाड़ी दूसरे की दाढ़ी देखकर राय नहीं बनाता। कप सेलेब्रेशन के वक्त शैंपेन खोली गई तो मैं और राशिद भागकर किनारे आ गए। हमारे किसी टीममेट ने हमें उस जश्न में शामिल करने की कोशिश नहीं की। ना ही हमने ये उम्मीद रखी कि हम दोनों की वजह से शैंपेन ना खोली जाए। दरअसल वे हमारी मान्यताओं का सम्मान करते हैं और हम उनकी भावनाओं का। यही हमारी टीम है। एक बात और.. जोस बटलर और मार्क वुड ने टीम के लिए एक बहुत अच्छा गाना Alez, Alez लिखा है। आप लोग भी सुनिएगा, अच्छा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना