खेल / मोहाली का दूसरा अतिलोकप्रिय क्रिकेट स्थल

X

दैनिक भास्कर

Nov 22, 2019, 12:29 PM IST


मोहाली का नाम सुनते ही विश्वभर मे प्रत्येक क्रिकेट प्रेमी तुरंत क्रिकेट और PCA स्टेडियम के बारे में सोचने लगता है। लेकिन एक और भी क्रिकेट डेस्टिनेशन है जो शीघ्रता से क्रिकेट प्रेमियो में ही नही बल्कि क्रिकेट खिलाड़ियो में बहुत लोकप्रिय हो रही है, जी हाँ हम बात कर रहे है क्रिकेट विषेशज्ञ Cricketershop(cricketershop.com) की जो इस क्षेत्र में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टोर बन गया है। जैसे ही हम मोहाली के फेज 11 में कदम रखते हैं, हवा में क्रिकेट का एक झौंका महसूस होता है।

Cricketershop भारत में पहली क्रिकेट आनलाइन स्टोर का शुभाआरंभ वर्ष 2011 में हुआ था। Cricketershop के युवा निर्देशक नितिश भगत के अनुसार इस स्टोर पर पंजाब, हरियाणा, व हिमाचल ही नही बल्कि जम्मू व अन्य अनेक स्थानो से क्रिकेट खिलाड़ी अपने क्रिकेट के समान की पूर्ति के लिए आते हैं। 

बीते सप्ताह तो मुबंई और गोवा से भी खिलाड़ी क्रिकेट समान खरीदने के लिए इस स्टोर में आए। NRI भारतीय भी यहाँ से समान खरीदने के लिए बहुत बड़ी सख्ंया में आते है। दिल्ली से पंजाब में अपने शहर तक जाते समय NRI's के कदम स्वत मोहाली मे Cricketershop पर रुक जाते हैं अधिकतर वे अपने लिए और अपनी टीमों के लिए भी यहाँ से क्रिकेट समान खरीदते है। हाल ही मे ये स्टोर समाचार पत्रों मे भी चर्चित रहा जब DJ Bravo, KL Rahul और Nicholas Pooran अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी यहाँ आए। ‘‘दूर दराज से बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के इस स्टोर तक पँहुचने का कारण ढूढने की जिज्ञासा हम में भी प्रबल हो उठी। नितिश के अनुसार सबसे बड़ा पहला कारण क्रिकेट समान की गुणवत्ता की गांरटी है। जो भी समान यहाँ बेचा जाता है वो उच्च कोटी के क्रिकेट ब्राण्डस है जैसे कि SS,SG,MRF,DSC Spartan,Kookaburra,Bas Vampire व अन्य और Cricketershop इनके Distributor है। 

यहाँ पर है दूसरा सबसे बड़ा कारण ये है कि यहाँ पर केवल क्रिकेट में उपयोग होने वाला समान ही बेचा जाता है अन्य कुछ नहीं। जूनियर लड़को और युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए भी क्रिकेट समान की पूरी रेंज होना इस स्टोर की विषेशता है। उपयुक्त बैट का चयन प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है और इस स्टोर में हर प्रकार का बैट उपलब्ध करवाकर खिलाड़ियो की तसल्ली करवाई जाती है। हम Cricketershop से बाहर कदम रखने ही वाले थे कि युवाओं की एक टीम क्रिकेट के लिए जाने जाते सफेद कपड़ो में अपने कोच के साथ नजर आई जो की क्रिकेट के बैट का निरिक्षण कर रही थी। आशा है कुछ ही वर्षो मे इन खिलाडियों मे से बहुत से युवा Cricketershop मात्र दो किलोमीटर अंतर पर स्थित PCA स्टेडियम में खेलते हुए नजर आ सकते है और वो लाखों लोगो में लोकप्रिय हो सकेंगे।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना