पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of Australia 2020 | Ind Vs Aus, Mohammad Shami, Pink Ball Test, Day Night Test, Virat Kohli

टीम इंडिया को झटका:शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, पिंक बॉल टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान हाथ में फ्रैक्चर हुआ था

नई दिल्ली9 महीने पहले
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की एक बॉल शमी के दाएं हाथ पर लगी थी। - Dainik Bhaskar
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की एक बॉल शमी के दाएं हाथ पर लगी थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दाएं हाथ फ्राउंड होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। शनिवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की एक गेंद उनके दाएं हाथ पर लगी थी। इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे और फिर उनकी वापसी नहीं हुई थी।

न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक बल्लेबाजी के दौरान उनका हाथ फ्रॉग हो गया है। दर्द की वजह से वे बैट नहीं पकड़ पा रहे थे। बाद में उन्हें मैदान से बाहर आना पड़ा। इसके बाद भारत की गेंदबाजी के दौरान भी वे बाहर ही रहे थे।

दूसरी पारी के 22 वें ओवर में शुरू किया गया था।
22 वें ओवर में कमिंस की एक बाउंसर शमी की कलाई में लगी थी। इसके बाद टीम इंडिया के मेडिकल स्टाफ मैदान पर बुलायाए गए। हालांकि फीजियो द्वारा पेन किलिंग स्प्रे भी लगाया गया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें दर्द से राहत नहीं मिली और उन्होंने बरकरार रखा का किया।

8 विकेट से हारा भारत
ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की अपने दूसरे और विदेश में पहले पिंक बॉल टेस्ट में यह पहली हार है। भारत ने पहले डे-नाइट टेस्ट में अपने घर में पिछले साल बांग्लादेश को पारी और 46 रन से लैपटॉप था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह डे-नाइट टेस्ट में लगातार 8 वीं जीत है।

कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे
शमी का टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना भारत के लिए बड़ा झटका है। कोहली भी पैटरनिटी लीव की वजह से बाकी के तीन टेस्ट मैचों में नहीं होंगे। उनके जाने से बल्लेबाजी कमजोर होगी। टीम इंडिया को दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेलना है।

खबरें और भी हैं...