उमरान कर सकता है दुनिया पर राज: शमी:मलिक से बोले- तुम्हारी स्पीड खेलना आसान नहीं, थोड़ा लाइन लेंथ सुधारो

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि उमरान मलिक अपनी स्पीड के दम पर दुनिया पर राज कर सकते हैं। यह बात शमी ने रायपुर में दूसरे वनडे के बाद उमरान मलिक से बातचीत में कही। 8 विकेट से मिली जीत के बाद BCCI ने रविवार को इन दोनों तेज गेंदबाजों की मजेदार बातचीत का वीडियो पोस्ट किया।

इसमें उमरान मलिक मोहम्मद शमी से उनके खुश रहने का राज पूछते नजर आए। जवाब में शमी ने कहा- 'जब हम देश के लिए खेलते हैं तो मेरे हिसाब से आपको अपने ऊपर प्रेशर नहीं लेना चाहिए। आपके दिमाग में एक ही चीज रहनी चाहिए कि आप अपनी स्किल और अपने पर बिलीव करो। परेशानी में आप इधर-उधर भटक सकते हैं, लेकिन जब आप खुश रहते हैं और अपने आप पर बिलीव करते हैं तो बेहतर एग्जीक्यूट करते हैं। वहां आपकी स्किल इम्प्रूव होगी। आपको शुभकामनाएं कि आप अच्छा करें।

शमी ने उमरान को टिप्स देते हुए कहा, 'आपके पास जितनी पेस है, मुझे लगता नहीं उसे खेलना आसान है। बस थोड़ा-सा लाइन लेंथ इम्प्रूव करने की जरूरत है। अगर आप उसे कंट्रेल कर लेंगे तो दुनिया पर राज करेंगे।'

इस स्टोरी में हम रफ्तार के सरताज बॉलर्स पर बात करेंगे। सबसे पहले बात उमरान मलिक की...

150+ की बॉल फेंकते हैं, 156.9 kmph की बॉल फेंक चुके हैं उमरान
जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक 150 KMPH की बॉल फेंकने में सक्षम हैं। जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर देती है। वे IPL में दिल्ली के खिलाफ 156.9 KMPH रफ्तार की बॉल फेंक चुके हैं, जो उनकी सबसे तेज बॉल थी। उमरान ने यह बॉल 5 मई 2022 को फेंकी थी।

IPL में सबसे तेज बॉल फेंकने के मामले में उमरान दूसरे नंबर पर हैं। यह रिकॉर्ड लोकी फर्ग्युसन के नाम है।
IPL में सबसे तेज बॉल फेंकने के मामले में उमरान दूसरे नंबर पर हैं। यह रिकॉर्ड लोकी फर्ग्युसन के नाम है।

सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज हैं उमरान
उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय हैं। इस युवा गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 155 KMPH की स्पीड से बॉल डाली थी। जो किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा वनडे में फेंकी गई सबसे तेज गेंद थी।
उमरान ने जवागल श्रीनाथ का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। श्रीनाथ ने 1999 वर्ल्ड कप में 154.5 KMPH की रफ्तार से गेंद की थी।

उमरान ने साल 2022 में इंटरनेशनल डेब्यू किया है।
उमरान ने साल 2022 में इंटरनेशनल डेब्यू किया है।

सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अख्तर के नाम
क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम दर्ज है। शोएब ने 2003 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 की स्पीड की बॉल फेंकी थी।

2-0 से आगे है भारतीय टीम
टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है। होलकर मैदान पर उमरान की स्पीड का जलवा देखने को मिल सकता है।
भारत ने सीरीज का पहला मुकाबला 12 और दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता था। इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

खबरें और भी हैं...