बीसीसीआई / अमेरिका ने शमी का वीजा रद्द कर दिया था, सीईओ राहुल जौहरी के दखल से मंजूरी मिली



मोहम्मद शमी। मोहम्मद शमी।
X
मोहम्मद शमी।मोहम्मद शमी।

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2019, 04:31 PM IST

कोलकाता. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अमेरिकी वीजा पुलिस केस के कारण रद्द कर दिया गया था। उन पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार के मामले दर्ज हैं। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी की मदद से शमी को वीजा मिल सका। जौहरी ने अमेरिकी दूतावास को शमी की उपलब्धियों के साथ पत्नी हसीन जहां के साथ चल रहे विवाद की पूरी जानकारी दी। 

भारतीय खिलाड़ियों का वीजा आवेदन पी-1 कैटेगरी में दिया गया था

  1. भारतीय खिलाड़ियों का वीजा आवेदन पी-1 कैटेगरी में दिया गया था। अगर कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा है, तो उसे अमेरिका के लिए शॉर्ट टर्म वीजा मिलता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एंजेसी से कहा, ‘शमी के विजा आवेदन को अमेरिकी दूतावास ने रद्द कर दिया था। उनका पुलिस वेरिफिकेशन पूरा नहीं था। हालांकि, यह मामला अब सुलझ गया है और सभी दस्तावेज जमा करा दिए गए हैं।’

  2. पिछले साल शमी और उनकी पत्नी के बीच विवाद शुरू हुआ था। इस दौरान हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, दुष्कर्म, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया हुआ है। शमी के तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है।

  3. भारतीय टीम जल्द ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने वाली है। टीम इंडिया इस दौरान तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी। पहले दो टी-20 अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। टीम इंडिया इससे पहले भी यहां खेल चुकी है। ओपनर लोकेश राहुल ने टी-20 में यहां शतक लगाया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना