• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mohammed Siraj And James Anderson Involved In Heated Clash And Argument During First Test Video | India Vs England 1st Test

मैदान पर भिड़े सिराज और एंडरसन:आखिरी विकेट की पार्टनरशिप से बौखलाए इंग्लिश गेंदबाज ने स्लेजिंग की, सिराज ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया

ट्रेंट ब्रिज3 महीने पहले

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट में मैदान पर ही हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। भारत के मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन मैच के दौरान भिड़ गए। दरअसल भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और सिराज अच्छी बैटिंग कर रहे थे। इससे बौखलाए एंडरसन ने सिराज की स्लेजिंग की। इसके बाद सिराज ने भी एंडरसन को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भारत की बैटिंग के दौरान 84वें ओवर की घटना
यह घटना तीसरे दिन भारत की पहली पारी में बैटिंग के दौरान 84वें ओवर की है। एंडरसन के हाथ में नई गेंद थी। तब तक बुमराह और सिराज के बीच आखिरी विकेट के लिए 25 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी। वीडियो में एंडरसन बॉलिंग मार्क पर लौटते वक्त सिराज को कुछ अपशब्द कहते दिख रहे हैं। इसके बाद सिराज जवाब में उन्हें कुछ बोलते हैं और एंडरसन को मुंहतोड़ जवाब देते हैं।

बुमराह-सिराज के बीच 33 रन की पार्टनरशिप हुई
मामला इससे ज्यादा नहीं बढ़ता है और सिराज के जवाब के बाद एंडरसन वहां से चलते बनते हैं। सिराज और बुमराह ने आखिरी विकेट के लिए 33 रन की शानदार पार्टनरशिप की और भारत को 278 रन तक पहुंचाया। इससे पहली पारी के आधार पर भारत को इंग्लैंड पर 95 रन की लीड मिली। भारत के लिए लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 56 रन, रोहित शर्मा ने 36 रन और बुमराह ने 28 रन की पारी खेली।

रॉबिन्सन ने जडेजा को भी चिढ़ाया
मैच के दौरान तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन भी जडेजा को चिढ़ाते दिखे। शानदार पारी खेलने के बाद जडेजा रॉबिन्सन की बॉल पर ब्रॉड को कैच दे बैठे थे। इसके बाद रॉबिन्सन ने मुंह पर उंगली रखकर शट अप वाला पोज बनाया।

इंग्लैंड के रॉबिन्सन ने 5 और एंडरसन ने 4 विकेट लिए
इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिन्सन ने 5 विकेट लिए। वहीं एंडरसन को 4 विकेट मिले। उन्होंने टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एंडरसन के टेस्ट में फिलहाल 621 विकेट हैं और वे मुथैय मुरलीधरन और शेन वॉर्न के बाद तीसरे नंबर पर हैं। एंडरसन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 बॉलर्स में अकेले एक्टिव प्लेयर हैं।

इंग्लैंड अब भी दूसरी पारी में 70 रन पीछे
इंग्लैंड की पहली पारी 183 रन पर सिमटी थी। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने बिना विकेट गंवाए 25 रन बना लिए हैं। फिलहाल रोरी बर्न्स 11 रन और डॉम सिबली 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लिश टीम फिलहाल भारत से 70 रन पीछे है। मैच के 2 दिन बारिश से बाधित रहे। दूसरे दिन का आधा खेल बारिश से धुल गया। वहीं तीसरे दिन भी बीच बीच में बारिश हुई।