पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mohammed Siraj Emotional Tears During Singing National Anthem In Sydney Test India Vs Australia

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IND vs AUS सिडनी टेस्ट:राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज इमोशनल हुए, आंख से आंसू आने लगे; वीडियो वायरल

सिडनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में गुरुवार से खेला जा रहा है। मैच में राष्ट्रगान के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इमोशनल हो गए। उनकी आंख से आंसू आने लगे थे। उनका यह वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद शेयर किया है।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने ही दिया। उन्होंने दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को 5 रन पर पवेलियन भेजा। सिराज ने इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट से डेब्यू किया था। डेब्यू टेस्ट में उन्होंने 5 विकेट लिए थे। सिडनी टेस्ट सिराज के करियर का दूसरा मैच है।

सिराज के इमोशनल पर जाफर ने धोनी की बात दोहराई
पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने सोशल मीडिया के जरिए कहा- यदि मैदान पर कम फैंस हों या नहीं हों, फिर भी भारत के लिए खेलने से बड़ी प्रेरणा कुछ नहीं हो सकती। एक महान खिलाड़ी (महेंद्र सिंह धोनी) ने कहा था कि ‘आप फैंस के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए खेलते हो।’

दरअसल, यही बात धोनी ने 2011 के वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के हाथों हार के बाद मीडिया से कही थी। हालांकि, यह ग्रुप मुकाबला था। भारतीय टीम ने यह 2011 का खिताब अपने नाम किया था। उसने फाइनल में श्रीलंका को शिकस्त दी थी।

सिराज पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके
सिराज ने IPL के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेले थे। यहां से वे सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आ गए थे। इसी दौरान उनके पिता मोहम्मद गौस (53) का हैदराबाद में इंतकाल हो गया था। वे काफी समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। सिराज ऑस्ट्रेलिया में क्वारैंटाइन पीरियड के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। हालांकि, इसके बाद भी देश नहीं लौटे और टीम के साथ बने रहे।

पिता ने रिक्शा चलाकर मेरा सपना पूरा किया
हैदराबाद की छोटी सी बस्ती टोली चौकी से आने वाले सिराज ने 7 साल की उम्र में अपने बड़े भाई को भी खो दिया था। पिता के निधन के बाद उन्होंने कहा था- मैं जानता हूं कि पिता ने मेरा सपना पूरा करने के लिए काफी मेहनत की है। वे रिक्शा चलाते थे। उनके इंतकाल की खबर मेरे लिए बड़ा झटका है। मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सपोर्ट खो दिया। पिता की हमेशा एक ही इच्छा थी और वे हमेशा यही कहते थे कि मेरा बेटा देश का नाम रोशन करेगा। मैं पिता की इच्छा पूरी करूंगा।

IPL में सिराज ने 35 मैच में 39 विकेट लिए
सिराज ने 2016-17 के रणजी सीजन में 41 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्हें IPL में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा था। सिराज ने लीग में 35 मैच खेले, जिसमें 39 विकेट लिए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3 टी-20 में 3 विकेट लिए। सिराज ने एक वनडे भी खेला, जिसमें कोई विकेट नहीं ले सके।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें