• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • MS Dhoni BCCI | MS Dhoni Out! Virat Kohli, Rohit Sharma, KL Rahul in BCCI Official Indian Cricket Team Instagram Account Latest Photos Updates

क्रिकेट / बोर्ड ने इंस्टाग्राम पर 9 खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की, धोनी के नहीं होने पर फैन्स ने लिखा- उनके बिना टीम कुछ नहीं

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (फाइल) महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (फाइल)
X
महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (फाइल)महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (फाइल)

  • भारतीय क्रिकेट टीम के अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 13 मिलियन होने पर बोर्ड ने एक तस्वीर शेयर की थी
  • इसमें पुरुष और महिला टीम के कुल 9 खिलाड़ियों को जगह दी गई, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं 

दैनिक भास्कर

Mar 22, 2020, 12:02 PM IST

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट इंडियन क्रिकेट टीम पर 13 मिलियन फॉलोअर (1 करोड़ तीस लाख) होने पर शनिवार को एक तस्वीर शेयर की। इसमें महिला और पुरुष टीम के 9 खिलाड़ियों के तो फोटो लगाए हैं, लेकिन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी। इस पर कुछ फैन्स ने अपनी नाराजगी जता दी। एक यूजर ने लिखा- ओय, धोनी कहां हैं? एक अन्य यूजर ने लिखा- धोनी के बिना टीम इंडिया कुछ भी नहीं। जिन 9 खिलाड़ियों को इस तस्वीर में जगह मिली है, उसमें मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर शामिल हैं। महिला क्रिकेटरों में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव हैं। 

धोनी को पहले ही बीसीसीआई अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर चुकी है। इसके बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें तेज हो गईं थीं। हालांकि, उन्होंने इस पर अब तक कुछ नहीं कहा है। वे आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान में वापसी करेंगे। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी के भविष्य को लेकर कहा था कि उनकी टीम में वापसी आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही तय होगी। लीग में दूसरे विकेटकीपर के मुकाबले धोनी का प्रदर्शन कैसा रहता है। इसे आंकने के बाद ही उनपर कोई फैसला होगा।  

सहवाग ने कहा था धोनी की टीम में वापसी मुश्किल 
4 दिन पहले ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद धोनी की टीम में वापसी मुश्किल है। सहवाग के मुताबिक, पहली बात तो यह समझ जाना चाहिए कि एक बार जब चयनकर्ता किसी खिलाड़ी को छोड़कर आगे बढ़ जाते हैं, तो आम तौर पर उसकी वापसी बहुत मुश्किल होती है। दूसरी यह कि अगर वह (धोनी) आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भी देते हैं, तो भी टीम इंडिया में किसकी जगह लेंगे। फिलहाल केएल राहुल, बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग में अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में धोनी के लिए उनकी जगह लेना असंभव है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना