एमएसके प्रसाद ने ऋषभ के चयन का समर्थन किया, कहा- वर्ल्ड कप से पहले उन्हें मौका देना चाहते हैं

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य चयनकर्ता ने कार्तिक के वर्ल्ड कप टीम में नहीं होने की संभवानाओं से इनकार किया
  • प्रसाद ने कहा- ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बाद हम ऋषभ को आराम देना चाहते थे  

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज के लिए ऋषभ पंत को टीम में चुने जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि चयन समिति वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ को कुछ और मौके देना चाहती है। हालांकि, प्रसाद ने कार्तिक को टीम में नहीं चुने जाने पर उनके वर्ल्ड कप टीम में नहीं होने की संभावनाओं से इनकार कर दिया।

1) ऋषभ ने पिछला वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था

ऋषभ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया गया। ऋषभ ने अपना पिछला वनडे पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

कार्तिक पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ थे। वहां उन्होंने फिनिशर के तौर पर अच्छी भूमिका निभाई थी। प्रसाद ने कहा, "हमने इंग्लैंड दौरे के बाद विदेश में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से दो सीरीज खेली। दोनों दौरे पर कार्तिक टीम में ही थे।"

उन्होंने कहा, "ऋषभ को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट के दौरान अंतिम एकादश में रखा गया था, इसलिए हम उन्हें आराम देना चाहते थे। उन्हें 20 दिन का आराम मिला। इसके बाद पंत ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ सीमित ओवरों में बेहतर खेल दिखाया। इसलिए हम उन्हें वर्ल्ड कप से पहले कुछ मौके देना चाहते हैं।"

साद ने कहा, ‘हमने यह ध्यान में रखते हुए ऋषभ को टीम में शामिल किया है क्योंकि वे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। हम टीम प्रबंधन के साथ चर्चा करने वाले हैं। हम उनके लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्थान तलाशने की कोशिश करेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ बाएं-दाएं संयोजन का फायदा उठाएंगे।"

खबरें और भी हैं...