पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पाकिस्तानी गेंदबाज इरफान का दावा- गंभीर आंख मिलाने से डरते थे, मैंने उनका करियर खत्म किया

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहम्मद इरफान और गौतम गंभीर। -फाइल फोटो
  • गौतम गंभीर ने अपना आखिरी टी-20 पाकिस्तान के खिलाफ 2012 में खेला था
  • इरफान ने गंभीर को 2012 में भारत-पाकिस्तान वनडे और टी-20 सीरीज में चार बार आउट किया था
  • गंभीर ने पाकिस्तान के बाद भारत के लिए सिर्फ एक वनडे सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को लेकर बड़ा दावा किया। इरफान ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने सीमित ओवरों (वनडे और टी-20) के खेल में गंभीर का करियर खत्म किया है। इरफान के मुताबिक, गंभीर उनसे आंख मिलाने से भी डरते थे।
सात फीट एक इंच लंबे इरफान ने कहा कि 2012 में पाकिस्तान और टीम इंडिया के बीच भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। तब उन्होंने सीमित ओवरों की सीरीज में गंभीर को चार बार आउट किया था।
 

इरफान के खिलाफ असहज थे गंभीर!
इरफान ने कहा, ‘‘जब मैं भारत के खिलाफ 2012 सीरीज में खेला, तब वे (गंभीर) मेरे खिलाफ बल्लेबाजी करने में असहज महसूस कर रहे थे। किसी ने मुझे बताया कि मेरी लंबाई ज्यादा है, इसलिए वे मेरी गेंदों को समझ नहीं पा रहे और उन्हें खेलने में दिक्कत हो रही है।’’ उन्होंने दावा किया कि इसके बाद गंभीर भारत की ओर से सिर्फ एक सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ ही खेल पाए थे। फिर गंभीर का करियर खत्म हो गया था।
 

गंभीर इंग्लैंड सीरीज के बाद वापसी नहीं कर सके
गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के बाद भारत के लिए सिर्फ एक ही वनडे सीरीज खेली थी। यह सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ 2012-13 में खेली गई थी। इसके बाद गंभीर टीम से बाहर हुए तो फिर कभी वनडे में वापसी नहीं कर सके। गंभीर ने अपना आखिरी टी-20 पाकिस्तान के खिलाफ 28 दिसंबर 2012 को अहमदाबाद में खेला था।
 

गंभीर भारत की दो वर्ल्ड कप विजेता टीम में शामिल रहे 
टी-20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 विजेता टीम के सदस्य गंभीर ने कुल 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 अंतरराष्ट्रीय टी-20 खेले। उन्होंने टेस्ट में 41.95 की औसत से 4,154 रन, वनडे में 39.68 की औसत से 5,238 रन और टी-20 में 27.41 की औसत से 932 रन बनाए।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें