पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Former India Pacer Munaf Patel And West Indians Chris Gayle And Daren Sammy Are Among 150 odd Overseas Players To Go Under The Hammer For The Inaugural Lanka Premier League

लंका प्रीमियर लीग की नीलामी:एक अक्टूबर को होने वाली नीलामी में गेल, मुनाफ पटेल समेत 150 इंटरनेशनल खिलाड़ी शामिल होंगे, हर फ्रेंचाइजी 6 विदेशी खिलाड़ी खरीद सकेगी

कोलंबो6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
37 साल के मुनाफ पटेल ने 2018 में हर तरह के क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट, 70 वनडे और 3 टी-20 खेले हैं। -फाइल
  • लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच खेला जाएगा
  • एलपीएल में विवियन रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, वसीम अकरम और शोएब अख्तर मेंटर के तौर पर होंगे शामिल

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में भारत के दो पूर्व गेंदबाज मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार खेलते नजर आ सकते हैं। इन दोनों समेत 150 इंटरनेशनल खिलाड़ियों के लिए एक अक्टूबर को बोली लगाई जाएगी। इसमें क्रिस गेल, डैरन सैमी, शाहिद अफरीदी और शाकिब अल हसन भी शामिल हैं। गेल आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे। वे 10 नवंबर को आईपीएल खत्म होने के बाद एलपीएल खेलने श्रीलंका जाएंगे।

37 साल के पटेल ने 2018 में हर तरह के क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट, 70 वनडे और 3 टी-20 खेले हैं। पटेल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं। वे पहले भी यूएई में टी-10 लीग खेल चुके हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता है, हालांकि खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद विदेशी लीग में खेल सकते हैं।

एलपीएल के पहले सीजन में 5 टीमें खेलेंगी

एलपीएल का पहला सीजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच श्रीलंका में खेला जाएगा। पहले लीग अगस्त में होने वाली थी। लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था। एलपीएल के पहले सीजन में पांच टीमें खेलेंगी। सभी टीमों के नाम आईपीएल टीमों की तरह रखे गए हैं। इसमें कोलंबो सुपर किंग्स, गाले लायंस, कैंडी रॉयल्स, जाफना सनराइजर्स और दांबुला कैपिटल्स के बीच 23 मुकाबले होंगे।

प्लेइंग इलेवन में 4 ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे
आईपीएल की तर्ज पर एलपीएल में भी टीमें प्लेइंग इलेवन में सिर्फ 4 ही विदेशी खिलाड़ी खिला सकेंगी। सभी मैच 4 ही जगह कोलंबो, दांबुला, कैंडी और हंबनटोटा में होंगे। एलपीएल में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज विव रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, वसीम अकरम और शोएब अख्तर मेंटर के तौर पर दिख सकते हैं। हर एक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में 6 विदेशी खिलाड़ी ही रखने की मंजूरी दी गई है।

ऑर्गेनाइजर्स ने सरकार से क्वारैंटाइन पीरियड 7 दिन करने को कहा

ऑर्गेनाइजर्स ने खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स और ब्रॉडकास्टिंग से जुड़े लोगों के लिए श्रीलंका सरकार से क्वारैंटाइन नियमों में छूट मांगी थी। लेकिन अब तक अप्रूवल नहीं मिला है। फिलहाल, देश में बाहर से आने वालों को 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन होना जरूरी है। जबकि एलपीएल के ऑर्गेनाइजर्स इसे घटाकर 7 दिन करने की मांग कर रहे हैं।

खिलाड़ियों के लिए 8 से 45 लाख रुपए तक की कैप प्राइज
श्रीलंका के लीजेंड क्रिकेटर्स के लिए 45 लाख की कैप प्राइज रखी गई है। टॉप के प्लेयर्स के लिए यह राशि 30 से 38 लाख रुपए तक रहेगी। जूनियर प्लेयर्स के लिए कैप प्राइज 8 से 30 लाख रुपए तक है। वहीं, विदेशी खिलाड़ियों को उनके स्टेटस के हिसाब से 8 से 45 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें