पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mushfiqur Rahim, Including Two Bangladesh Cricketers Refused To Travel To Pakistan For SL Vs PAK Twenty20 Test Series 2020

मुश्फिकुर रहीम समेत बांग्लादेश के तीन सीनियर खिलाड़ियों का पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार: रिपोर्ट

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुश्फिकुर रहीम (कीपिंग ग्लव्स के साथ बाएं) ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। (फाइल)
  • बांग्लादेश और पाकिस्तान के जनवरी-फरवरी में तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज प्रस्तावित है
  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ कर चुका है कि वो दौरे के लिए प्लेयर्स पर दबाव नहीं डालेगा

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द किया जा सकता है। इसकी वजह ये है कि बांग्लादेश के कई सीनियर प्लेयर्स पाकिस्तान नहीं जाना चाहते। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने जनवरी-फरवरी में होने वाले दौरे को अब तक हरी झंडी नहीं दी। बीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बता दिया है कि वो अंतिम फैसले से पहले खिलाड़ियों का पक्ष जरूर जानेगा। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहीम समेत तीन सीनियरों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है।  

बांग्लादेश की शर्त
बीसीबी शुरू से ही पाकिस्तान दौरे को लेकर असमंजस में है। खिलाड़ी और बांग्लादेश सरकार दोनों ही अनिच्छुक नजर आ रहे हैं। वहीं, बोर्ड के सामने आईसीसी शेड्यूल फॉलो करने की चुनौती है। दौरा जनवरी मध्य से फरवरी मध्य तक प्रस्तावित है। बीसीबी ने अपने समकक्ष पीसीबी के सामने पहले टी20 सीरीज कराने की शर्त रखी। टेस्ट पर फैसला बाद में किए जाने का भरोसा दिलाया। पीसीबी इस पर तैयार नहीं है। उसका कहना है कि अगर श्रीलंकाई टीम यहां आ सकती है तो बांग्लादेश को क्या दिक्कत है? जवाब में बीसीबी ने कहा कि वो किसी दबाव में नहीं झुकेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का आरोप है कि बांग्लादेश पर भारत का दबाव है, इसलिए वो आनाकानी कर रहा है। 

पीसीबी को अब भी उम्मीद
पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने मंगलवार को कहा, “हमें पूरी उम्मीद है कि बांग्लादेश टीम यहां दोनों सीरीज खेलेगी। अगर वो यहां नहीं आते तो इसकी वजह बतानी होगी। पीसीबी के विकल्प खुले हुए हैं।” इसी दिन शाम को बीसीबी ने प्लेयर्स की राय ली। बुधवार को बांग्लादेश के अखबार ‘द इंडिपेंडेंट’ ने खबर दी कि मुश्फिकुर रहीम और दो अन्य सीनियर प्लेयर्स ने दौरे पर जाने से साफ मना कर दिया। बीसीबी चीफ नजमुल हसन पहले ही साफ कर चुके हैं कि किसी भी सूरत में खिलाड़ियों पर दबाव नहीं डाला जाएगा। कुल मिलाकर, हालात जटिल हो चुके हैं।  

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें