• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Nasser Hussain Said There Was A Mistake In Leeds, But R Ashwin Should Definitely Get A Chance At The Oval

अश्विन के समर्थन में उतरे नासिर हुसैन:पूर्व कप्तान ने कहा- लीड्स में हुई थी चूक, लेकिन ओवल में जरूर मिलना चाहिए आर अश्विन को मौका

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का ऐसा कहना है कि, भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए। अभी तक खेले गए पहले तीन टेस्ट मैचों में आर अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला था, जिसके चलते भारतीय कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था।

दुनिया के नंबर-2 गेंदबाज को नहीं रख सकते बाहर
लीड्स में मिली शर्मानाक हार के बाद क्रिकेट के गलियारों में हर तरफ यही चर्चा की जा रही है कि अश्विन को अब खेलना का मौका मिलना चाहिए। नासिर हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा- भारत के पास एक ऑफ-स्पिन गेंदबाज है जो दुनिया में रैंकिंग में नंबर 2 स्थान पर है। साथ ही बल्लेबाज के रूप में भी रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट में पांच शतक बनाए हैं। उन्हें हेडिंग्ले में इंग्लैंड के पांच बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना चाहिए था और उन्हें द ओवल में भी खेलना चाहिए।

बल्ले और गेंद से अश्विन दिखा सकते हैं कमाल
इस बात में कोई शक नहीं है कि, अश्विन टीम इंडिया के लिए गेंद और बल्ले दोनों से बढ़िया योगदान दे सकते हैं। अभी तक खेले 79 टेस्ट मैचों में अश्विन 413 विकेट लेने के साथ 2685 रन भी बना चुके हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम पर पांच शतक दर्ज है। इस साल जब इंग्लैंड भारत के दौरे पर आया तब चेन्नई टेस्ट में भी आर अश्विन ने शानदार शतकीय पारी खेली थी।

एक और बल्लेबाज को करना चाहिए टीम में शामिल
नासिर हुसैन के अनुसार, भारत को एक और बल्लेबाज को टॉप छह में शामिल करना चाहिए और विकेटकीपर ऋषभ पंत को नंबर-7 पर खिलाया जाए। हुसैन ने कहा- सबसे अधिक संभावना यह है कि अश्विन एक तेज गेंदबाज की जगह आएंगे। इस बात की भी ज्यादा संभावना है कि इशांत शर्मा जो हेडिंग्ले में संघर्ष कर रहे थे और जडेजा के घुटने की चोट से उबरने तक बल्लेबाजी को लेकर रवींद्र जडेजा को अधिक संतुलित दिखने वाली टीम में शामिल कर सकते हैं।

2 सितंबर से चौथा टेस्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि दूसरे में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबला 151 रनों से जीतकर अपने नाम किया था। हालांकि, लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की और मैच एक पारी और 76 रन से जीता। फिलहार सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी हुई है।

खबरें और भी हैं...