वनडे / अमेरिका ने न्यूनतम स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी की; नेपाल के खिलाफ 35 रन पर ऑलआउट, लमिछने के 6 विकेट

संदीप लमिछने ने 6 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए। संदीप लमिछने ने 6 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए।
X
संदीप लमिछने ने 6 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए।संदीप लमिछने ने 6 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए।

  • अमेरिका ने न्यूनतम स्कोर के मामले में जिम्बाब्वे के 16 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की
  • जिम्बाब्वे की टीम 2004 में श्रीलंका के खिलाफ हरारे में 35 रन पर ऑलआउट हो गई थी

दैनिक भास्कर

Feb 12, 2020, 03:23 PM IST

खेल डेस्क. नेपाल ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड लीग-2 के एक मुकाबले में अमेरिका को 8 विकेट से हरा दिया। बुधवार को नेपाल के कीर्तिपुर में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अमेरिका की टीम 12 ओवर में 35 रन पर सिमट गई। यह वनडे इतिहास का संयुक्त रूप से न्यूनतम स्कोर है। अमेरिका ने इस मामले में जिम्बाब्वे की बराबरी की। जिम्बाब्वे की टीम 2004 में श्रीलंका के खिलाफ हरारे में 35 रन पर ऑलआउट हो गई थी। नेपाल ने 35 रन के लक्ष्य को 5.2 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया।


नेपाल के लिए मैच में लेग स्पिनर संदीप लमिछने ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए। उन्होंने 6 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए। उनके अलावा सुशान भारी ने 3 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। बल्लेबाजी में पारस खड़का ने सबसे ज्यादा 20 और दिपेंद्र सिंह ने 15 रन की नाबाद पारी खेली। ज्ञानेंद्र माला (1) और सुभाष खाकुरेल (0) को अमेरिका के नोसतुश केंजिगे ने आउट किया।

यह वनडे इतिहास का सबसे छोटा मैच
इससे पहले अमेरिका का पहला विकेट दूसरे ओवर में गिरा। इयान हॉलैंड को लमिछने ने पवेलियन भेजा। इसके बाद सातवें से 12 ओवर के बीच 9 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। अमेरिका के लिए सिर्फ जेवियर मार्शल ही दहाई के आंकड़े को छू सके। वे 16 रन बनाकर आउट हुए। चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। लमिछने ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह वनडे इतिहास का सबसे छोटा वनडे साबित हुआ। इस मैच में सिर्फ 17.2 ओवर ही फेंके गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना