8 रन पर आउट हो गई पूरी टीम:विमेंस अंडर-19 टी-20 मैच में नेपाल की 6 बल्लेबाज जीरो पर आउट, UAE ने 7 बॉल में मैच जीत लिया

स्पोर्ट्स डेस्क4 महीने पहले

मलेशिया में महिला टी-20 अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर का मैच नेपाल और UAE के बीच खेला गया। मैच में नेपाल की टीम सिर्फ 8 रन पर आउट हो गई। UAE की टीम ने सिर्फ 7 बॉल में मैच जीत लिया। UAE की तेज गेंदबाज माहिका गौर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। माहिका ने दो ओवर मेडन भी डाले। उन्होंने मैच में सिर्फ 2 रन दिए।

नेपाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन टीम के 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। 20 ओवर के मैच में पूरी टीम 8.1 ओवर में ही पवेलियन लौट गई।

मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर में ही खेल खत्म हो गया। दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को छू नहीं सका। UAE के लिए तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाए। नेपाल की तरफ से स्नेह महाराज ने सबसे ज्यादा 3 रन बनाए, वह दस बॉल खेल पाईं।

नेपाल की टीम ने मैच में टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।
नेपाल की टीम ने मैच में टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

दो बार 6 रन पर ऑलआउट हो चुकी है महिला टीमें
महिला टी-20 क्रिकेट में दो बार टीमें 6 रन पर ऑलआउट हो चुकी हैं। पहली बार ये रिकॉर्ड माली की टीम के नाम आया था। क्विबुका महिला टी-20 टूर्नामेंट में माली की टीम सिर्फ 6 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। यह मैच रवांडा की राजधानी किगाली सिटी में खेला गया था।

छह रन में से बल्ले से सिर्फ एक रन बना था बाकी पांच रन एक्स्ट्रा के थे। यह मुकाबला 18 जून 2019 को खेला गया था।

बांग्लादेश की टीम ने मालदीव को किया था 6 रन पर ऑलआउट
2019 के साउथ एशियन गेम्‍स के दौरान बांग्लादेश की टीम ने मालदीव को सिर्फ 6 रन पर ऑलआउट कर दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर के मैच में 255 रन बोर्ड पर लगा दिए थे।

इसके बाद जब मालदीव बल्लेबाजी करने उतरी तो महज 6 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। यह स्कोर महिला टी-20 इंटरनेशनल में सबसे न्यूनतम स्कोर है। यह मैच 5 दिसंबर 2019 को खेला गया था।