300 विकेट लेने वाले चौथे कीवी गेंदबाज बने बोल्ट:पहली पारी में बांग्लादेश 126 पर ढेर, 8 खिलाड़ी सिंगल डिजिट में आउट; न्यूजीलैंड 395 रन से आगे

क्राइस्टचर्च16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन कीवी टीम के नाम रहा। न्यूजीलैंड ने पहली पारी 521/6 के स्कोर पर घोषित की। कप्तान टॉम लाथम ने 252 रन बनाए, जबकि डेवोन कॉनवे के बल्ले से भी 109 रन देखने को मिले। जवाब में पहली पारी BAN सिर्फ 126 के स्कोर पर सिमट गई। बांग्लादेश के 8 खिलाड़ी सिंगल डिजिट में आउट होकर पवेलियन लौटे।

यासिर अली 55 टॉप स्कोरर रहे। विकेटकीपर नुरुल हसन ने भी 41 रन बनाए। NZ की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट अपने नाम किए। टिम साउदी के खाते में 3 और काइल जैमिसन को 2 विकेट मिले। कीवी टीम फिलहाल 395 रनों से आगे हैं।

300 के क्लब में पहुंचे बोल्ट
मैच में चौथा विकेट लेने के साथ ही ट्रेंट बोल्ट टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले दुनिया के 36वें और न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बने। उनसे पहले सर रिचर्ड हेडली (431 विकेट), डेनियल विटोरी (361 विकेट), टिम साउदी (328 विकेट) का नाम आता है। साथ ही अनुभवी खिलाड़ी ने 9वीं बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट अपनी झोली में डाले।

बांग्लादेश का फ्लॉप शो
पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को बुरी तरह से पटखनी देने वाली बांग्लादेश की टीम ने दूसरे टेस्ट में बॉलिंग के बाद बैटिंग में भी निराश किया। टीम का एक भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका। शादमान इस्लाम (7), मोहम्मद नईम (0), हुसैन शांतो (4), कप्तान मोमिनुल हक (0) और लिटन दास (8) रन बनाकर आउट हुए। BAN के आखिरी विकेट गिरने के साथ ही दूसरे दिन का खेल भी समाप्त हो गया।

खूब चला लाथम और कॉनवे का बल्ला
इससे पहले कीवी कप्तान टॉम लाथम ने 252 रनों की शानदार पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में ये उनका दूसरा दोहरा शतक रहा। वहीं, डेवोन कॉनवे ने भी 109 रन बनाए। टेस्ट फॉर्मेट में उनके ये तीसरा और मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरा शतक रहा। खास बात तो ये हैं कि कॉनवे ने अभी तक खेली टेस्ट क्रिकेट की 9 पारियों में कुल पांच बार 50+ का स्कोर बनाया है। लाथम और कॉनवे ने दूसरे विकेट के लिए 215 रन जोड़े।