--Advertisement--

क्रिकेट / न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 47 रन से हराया, ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लगाई



बोल्ट के हैट्रिक लेने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी। बोल्ट के हैट्रिक लेने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी।
X
बोल्ट के हैट्रिक लेने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी।बोल्ट के हैट्रिक लेने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी।
  • न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
  • न्यूजीलैंड की ओर से रोस टेलर ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए
  • पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीत चुका है टी-20 सीरीज 

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2018, 10:01 AM IST

अबु धाबी. न्यूजीलैंड ने ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक की बदौलत पाकिस्तान को यहां तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे में 47 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने रोस टेलर के 112 गेंद में 80 और विकेटकीपर टॉम लाथम के 64 गेंद में 68 रन की मदद से 50 ओवर में नौ विकेट पर 266 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान के चार खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे

  1. पाकिस्तान की ओर से ओपनर इमाम-उल-हक (34), शोएब मलिक (30), कप्तान सरफराज अहमद (64), इमाद वसीम (50) और हसन अली (16) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके। उसके चार खिलाड़ी खाता नहीं खोल पाए।

  2. बोल्ट ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन ने 36 रन देकर तीन और कोलिन डि ग्रांडहोम ने 40 रन देकर दो विकेट हासिल किए। टिम साउदी और ईश सोढ़ी के खाते में एक-एक विकेट आए।

  3. बोल्ट ने अपने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पाकिस्तानी ओपनर फख्र जमां को बोल्ड किया। अगली गेंद पर उनकी जगह आए बाबर आजम को पहली स्लिप पर रोस टेलर के हाथों कैच कराया। 

  4. इसके बाद बोल्ट ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद हफीज को एलबीडब्ल्यू कर दिया। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे और उसके खाते में सिर्फ आठ रन जुड़े थे। 

  5. पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बिखरने के बाद मध्यक्रम में शोएब मलिक ने इमाम के साथ 63 रन जोड़े। हालांकि, 71 के कुल स्कोर पर इमाम को फर्ग्यूसन ने ग्रांडहोम के हाथों कैच करा दिया। दो रन बाद मलिक ग्रांडहोम का शिकार बने।

  6. मलिक की जगह आए शादाब खान कुछ खास नहीं कर सके और सात रन के निजी स्कोर पर सोढ़ी की गेंद पर लाथम को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद सरफराज ने इमाद के साथ मिलकर स्कोर को 188 तक ले गए।

  7. इस स्कोर पर सरफराज ग्रांडहोम की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके बाद इमाम वसीम और हसन अली ने टीम को जिताने की कोशिश लेकिन असफल रहे। शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की ओर से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

  8. इससे पहले न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। उसका पहला विकेट 13 रन के स्कोर पर ही गिर गया था, लेकिन कोलिन मुनरो (29), कप्तान केन विलियम्सन (27), रोस टेलर, लाथम, टिम साउदी (20) और सोढ़ी (24) की मदद से 50 ओवर में नौ विकेट पर 266 रन बनाए।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..