रिपोर्ट / माइक हेसन भारतीय टीम के कोच के लिए अप्लाई कर सकते हैं, न्यूजीलैंड को 6 साल तक ट्रेनिंग दी थी



माइक हेसन। माइक हेसन।
X
माइक हेसन।माइक हेसन।

  • हेसन की कोचिंग में न्यूजीलैंड की टीम 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी
  • हेसन आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच थे
  • टीम इंडिया के कोच की रेस में गैरी कर्स्टन, महेला जयवर्धने, टॉम मूडी और वीरेंद्र सहवाग भी

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2019, 10:37 AM IST

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड के माइक हेसन भारतीय टीम के कोच पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 30 जुलाई तक आवेदन मंगवाए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, हेसन टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए इच्छुक हैं। वे 6 साल तक न्यूजीलैंड के कोच थे। उनकी कोचिंग में कीवी टीम 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी। तब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार गई थी। पिछले साल उन्होंने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब को कोचिंग दी।

 

खेल वेबसाइट क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत में एक सूत्र ने कहा, ‘‘हेसन ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ काम करते हुए भारत में काफी समय बिताया है। साथ ही वे ब्रॉडकास्टर्स के लिए टीवी के साथ भी जुड़े रहते हैं। वे भारत जैसी बड़ी टीम के साथ करना पसंद करेंगे।’’

 

हेसन को हितों के टकराव से संबंधित एफिडेविट देना होगा
हेसन और उनके एजेंट ने कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी नियमों और जरूरतों को पढ़ा है। वे दोनों इस पर लगातार बात कर रहे हैं। हेसन जल्द ही अपना आवेदन बीसीसीआई को भेज सकते हैं। कोच पद के लिए आवेदन देते समय हेसन को हितों के टकराव से संबंधित एक एफिडेविट भी देना होगा। इसका सामना गैरी कर्स्टन को महिला कोच के लिए आवेदन करते समय करना पड़ा था।


कर्स्टन ने महिला टीम के कोच पद के लिए उस वक्त आवेदन किया था, जब वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के मुख्य कोच थे। कर्स्टन बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की पहली पसंद होने के बावजूद नियमों पर खरे नहीं उतरे और उन्हें ये पद नहीं मिल सका।

 

कर्स्टन, जयवर्धने, सहवाग और मूडी भी रेस में
वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था। वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका कार्यकाल बढ़ाया गया। शास्त्री को आवेदन नहीं करना होगा। वे सीधे इंटरव्यू देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शास्त्री के साथ इस रेस में गैरी कर्स्टन, महेला जयवर्धने, टॉम मूडी और वीरेंद्र सहवाग भी हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना