रॉस टेलर का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास:2 टेस्ट, 6 वनडे के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे टेलर, बोले- 17 साल तक शानदार समर्थन के लिए शुक्रिया

6 महीने पहले

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने ट्वीटर पर अपने संन्यास की घोषणा की है। रॉस ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं इस होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा। 17 साल के मेरे करियर में इतना सपोर्ट करने के लिए आप सब का शुक्रिया। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। न्यूजीलैंड को इस समर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। टेलर इन सीरीज में कीवी टीम का हिस्सा होंगे।

वह अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच 4 अप्रैल को हैमिल्‍टन में खेलेंगे। जहां वह अपनी पत्‍नी और तीन बच्‍चों के साथ रहते हैं। टेलर ने कहा कि वह सेंट्रल स्‍टेग के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

न्यूजीलैंड के लिए 110 टेस्ट खेल चुके हैं टेलर
रॉस टेलर का जन्म 8 मार्च 1984 में वेलिंगटन के लोअर हट में हुआ था। टेलर दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वो अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं। टेलर न्यूजीलैंड के लिए 110 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके नाम 7584 रन दर्ज है। वनडे में उन्होंने 223 मैचों में 8581 रन बनाए हैं। टी-20 में टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 102 मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 1909 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
टेलर कीवी टीम के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह वनडे में भी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 181 है जबकि टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर 290 रन है।

ये स्कोर उन्होंने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। टेस्ट में उनके नाम तीन दोहरे शतक हैं। टेलर ने मार्च 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। इसके एक साल बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेले थे। न्यूजीलैंड ने भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था और टेलर इस दौरान न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे।

भारत के खिलाफ रहा था खराब प्रदर्शन
टीम इंडिया के खिलाफ हाल ही में खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में रॉस टेलर सिर्फ 20 रन बना पाए थे। कानपुर में टेलर ने 11 और 2 रन ही पारी खेली थी। वहीं, मुंबई टेस्ट की पहली पारी में इस बल्लेबाज ने 1 और दूसरी पारी में महज 6 रन बनाए।

खबरें और भी हैं...