पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टी-20 सीरीज में व्हाइटवॉश से बचा पाकिस्तान:तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया; सेईफर्ट मैन ऑफ द सीरीज

ऑकलैंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और रिजवान के बीच 72  रन की पार्टनशिप हुई। सीरीज की आखिरी मैच को पाकिस्तान ने जीत लिया। - Dainik Bhaskar
न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और रिजवान के बीच 72 रन की पार्टनशिप हुई। सीरीज की आखिरी मैच को पाकिस्तान ने जीत लिया।

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में व्हाइटवॉश से बच गई है। तीसरे और आखिरी मैच में उसने मेजबान न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराया। टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन का टारगेट पाकिस्तान के समक्ष रखा।

पाकिस्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की 89 रन की मदद से 2 गेंद शेष रहते हुए टारगेट को हासिल कर लिया। वहीं तीन टी-20 मैचों की सीरीज को न्यूजीलैंड 2-1 से जीत लिया। न्यूजीलैंड ने पहले दो मैचों में पाकिस्तान को हराकर 2-0 की बढ़त ले ली थी।
टिम सिफर्ट ने 35 और ग्लेन फिलिप ने 31 रन बनाए
पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से टिम सिफर्ट ने 20 गेंदों पर 35 और ग्लेन फिलिप ने 20 गेंदों पर 31 रन का योगदान टीम के स्कोर में दिया। पाकिस्तान की ओर से मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि हरीश राउफ और शाहीन अफरीदी 2-2 विकेट लिए। राउफ ने 44 और अफरीदी ने 43 रन खर्च किए।

ओपनर ने हैदर अली और रिजवान ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी
वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को ओपनर हैदर अली और रिजवान अच्छी शुरुआत दी। दोनों के बीच 40 रन की पार्टनरशिप हुई। पाकिस्तान ने पहला विकेट 5.2 ओवर में 40 रन पर गंवाया।

हफीज और रिजवान के बीच 72 रन की पार्टनरशिप

हैदरअली के आउट होने के बाद मोहम्मद हफीज और रिजवान के बीच 72 रन की पार्टनरशिप हुई। हफीज ने 41 रन बनाए। हफीज के पवेलियन लौटने के बाद पाकिस्तान ने 3 विकेट जल्दी ही खो दिए। खुशदील शाह(13), फहीम अशरफ (2) कैप्टन शादाब खान (0) पर आउट हो गए। उसके बाद इफ्तिखार अहमद ने पारी को संभाला और नाबाद 14 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया रिजवान ने 59 गेंद पर 89 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें