पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा:कप्तान आजम का अंगूठा फ्रैक्चर; न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे

क्वीन्सटाउन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान के कप्तान बाबर बाजम को प्रैक्टिस के दौरान दाहिने हाथ के अंगूठें में चोट लग गई। - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान के कप्तान बाबर बाजम को प्रैक्टिस के दौरान दाहिने हाथ के अंगूठें में चोट लग गई।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम मेजबान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें रविवार को प्रैक्टिस के दौरान फील्डिंग करते हुए दाहिने हाथ के अंगूठा में चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां एक्सरे के दौरान अंगूठा में फैक्चर का पता चला। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी बयान जारी कर आजम के अंगूठा में फ्रैक्चर की जानकारी दी है।

नहीं कर सकेंगे 12 दिन प्रैक्टिस

आजम 12 दिन तक प्रैक्टिस नहीं कर सकेंगे। ऐसे में इसका अर्थ है कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच की सीरीज में नहीं पाएंगे। पहला टी-20 मैच 18 दिसंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टी-20 मैच 20 दिसंबर को हेमिल्टन में खेला जाना है। वहीं तीसरा टी-20 मैच 22 दिसंबर को नेपियर में है।

पहला टेस्ट 26 दिसंबर से

वहीं पाकिस्तान को मेजबान न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलना है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से माउंट मॉउंगनुई और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

कोच मिस्बाह उल हक बोले- बाबर का न खेलना निराशाजनक

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, "चोटें खेल का हिस्सा हैं। टी-20 सीरीज में बाबर जैसे काबिलियत का खिलाड़ी का न खेलना निराशाजनक है, वहीं युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वह पाकिस्तान टीम में अपने आप को साबित करें।"

उन्होंने कहा, "मैंने बाबर से बात की है और वह टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाने से निराश हैं। हमारे पास क्रिकेट का लंबा सीजन है और हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी फिटनेस हासिल कर लेंगे।"

खबरें और भी हैं...