पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand VS West Indies Host Team Defeated West Indies To Win The Second Test And Clinched The Series; ICC World Ranking Number One For The First Time

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेस्टइंडीज का व्हाइट वॉश:न्यूजीलैंड ने आखिरी टेस्ट पारी और 12 रन से जीता; ICC रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची कीवी टीम

वेलिंग्टन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूजीलैंड की टीम ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच सीरज के जीतने के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज को भी 2-0 से जीता। - Dainik Bhaskar
न्यूजीलैंड की टीम ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच सीरज के जीतने के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज को भी 2-0 से जीता।

न्यूजीलैंड ने मेहमान वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 12 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड भारत को पीछे छोड़कर ICC वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों टीमों की रेटिंग 116 है। लेकिन दशमलव के कुछ अंकों में पीछे रहने के कारण ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 और न्यूजीलैंड की टीम नंबर-2 पर आ गई है।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज को 131 रन पर समेट दिया, जिससे वह 329 रन से आगे थी और उसने फालोऑन देने का फैसला किया। चौथे दिन का खेल शुरु होने से पहले तक वेस्टइंडीज टीम का स्कोर 6 विकेट पर 244 रन था।क्रीज पर जेसन होल्डर और जोशुआ डी सिल्वा क्रीज पर थे। डी सिल्वा 8 रन ही जोड़े थे, कि टीम साउथी ने होल्डर(61) को बोल्ड कर दिया। उसके बाद अल्जारी जोसेफ बैटिंग के लिए करने के लिए आए। डी सिल्वा और अल्जारी के बीच आठवें विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई। अल्जारी को साउथी ने 24 रन पर आउट कर दिया। वेस्ट इंडीज दूसरी पारी में 317 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने तीन- तीन विकेट लिए। जबकि साउथी ने दो विकेट लिए। पहली पारी में 174 रन बनाने वाले हेनरी निकोलस को मैन ऑफ मैच और काइल जेमीसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज दी गई। जेमीसन ने दो मैचों की सीरीज में 11 विकेट लिए और 71 रन बनाए।

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 134 रन से हराया था

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 134 रन से हराया था। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में सात विकेट पर 519 रन बनाने के पारी घोषित कर दी थी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 247 रन पर ढेर हो गई थी। वहीं दूसरी पारी में 138 रन ही बना सकी थी।

मेहमान टीम वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में मिली थी हार

मेजबान न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी मेहमान टीम वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया था। तीसरा टी-20 मैच बारिश के कारण नहीं हो सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें