• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand's Devon Conway Scored His First Century Of The Year; New Zealand Have Scored More Than 250 Runs In The First Innings

2022 का पहला शतक:न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली शानदार पारी, 14 चौके और 1 छक्के जड़े

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहे पहले देश में न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने साल का पहला शतक बनाया है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 1 जनवरी से खेला जा रहा है। कॉनवे ने अपना शतक 186 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरी की। उनका यह टेस्ट करियर का दूसरा शतक है।

कप्तान मोमिनुल हक ने लिया विकेट
कॉनवे की पारी का अंत बांग्लादेश के केप्तान मोमिनुल हक ने किया। पारी के 80 वें ओवर में बाएं हाथ से गेंदबाजी करने वाले मोमिनुल ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराकर कॉनवे को पवेलियन की राह दिखाई। कॉनवे ने 227 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और 1 छक्के लगाए।

72 की औसत से रन बना रहे हैं रन
डेवॉन कॉनवे पिछले साल जून महीने में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू किया था। कॉनवे ने अपने पहले ही मैच में डबल सेंचुरी लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने अब तक खेले 4 टेस्ट मैचों में 71.57 की औसत से 501 रन बनाए हैं। जिसमें 2 सेंचुरी, 1 डबल सेंचुरी और 2 हाफ सेंचुरी भी शामिल है। वहीं 3 वनडे में 75 की औसत से 225 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 250 से ज्यादा रन बनाए
न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 250 से ज्यादा रन बना लिए हैं। हालांकि न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज और कप्तान टॉम लाथम सिर्फ 1 रन बनाकर शोरिफल इस्लाम की गेंद पर आउट हो गए।

उन्होंने दूसरे विकेट के लिए कॉनवे के साथ 138 रनों की साझेदारी निभाई। इस सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 31 रनों की पारी खेली। टेलर ने तीसरे विकेट के लिए कॉनवे के साथ 50 रनों की साझेदारी निभाई।