• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand vs South Africa Playing 11 Cricket World 2019 25th Match NZ vs SA Playing 11 Today Updates and News

वर्ल्ड कप / न्यूजीलैंड का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला आज; ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग XI

न्यूजीलैंड ने 2015 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराया था। (फाइल) न्यूजीलैंड ने 2015 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराया था। (फाइल)
X
न्यूजीलैंड ने 2015 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराया था। (फाइल)न्यूजीलैंड ने 2015 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराया था। (फाइल)

  • दोनों टीमों के बीच यह मैच एजबेस्टन में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा
  • 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया था

Jun 20, 2019, 02:12 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 में बुधवार को दो मजबूत टीमों के बीच मुकाबला होगा। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मैच एजबेस्टन में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी खबर ये है कि उनके तेज गेंदबाज एल. एनगिडी अब फिट हो गए हैं और मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। फाफ डुप्लेसि की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड से 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला जरूर लेना चाहेगी। एक तरफ न्यूजीलैंड फिर से प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका को अपनी इस विश्व कप में दूसरी जीत का इंतजार रहेगा। वो तीन मैच लगातार हारे। एक बारिश के कारण रद्द हुआ। जीत सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मिली। हम यहां आपको इस मैच में उतरने वाली दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 की जानकारी दे रहे हैं। 

 

न्यूजीलैंड : बेहतरीन बैटिंग लाइन अप
वर्तमान समय में अगर दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची बनाई जाए तो टॉप 5 में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का नाम जरूर शुमार होगा। उनके साथ अनुभवी रॉस टेलर, कॉलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल भी हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी हैं लेकिन विश्व कप में अब तक लॉकी फर्ग्युसन ने शानदार गेंदबाजी की है। 

 

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI
मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम, जेम्स नीशाम, मिशेल सेंटनर, कॉलिन डी ग्रांडहोमी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।  

 

दक्षिण अफ्रीका : दोहरी मुश्किल
बैटिंग में हाशिम अमला का फॉर्म में न होना बहुत बड़ी दिक्कत है। कप्तान डुप्लेसि ने कुछ रन जरूर बनाए हैं लेकिन इतने नहीं कि टीम को जीत दिला सकें। यही हाल जेपी. डुमिनी का है। गेंदबाजी की बात करें तो डेल स्टेन टूर्नामेंट से ही बाहर हो चुके हैं। एनगिडी दो मैच नहीं खेल सके। रबाडा ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन इमरान ताहिर अब तक छाप नहीं छोड़ पाए हैं। कुल मिलाकर टीम को सही रणनीति के साथ उतरना होगा।  

 

ये हो सकती है दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI
क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर), हाशिम अमला, फाफ डुप्लेसि, रेसी वेन डर दुसैं, डेविड मिलर, जेपी. डुमिनी, एल. एनगिडी, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना