न्यूजीलैंड ने जीता पहला टेस्ट:ब्लैकवुड का शतक बेकार, कीवी टीम ने पारी और 134 रन से जीता मैच; सीरीज में 1-0 से आगे

हैमिल्टनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कप्तान केन विलियम्सन की शानदार डबल सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। - Dainik Bhaskar
कप्तान केन विलियम्सन की शानदार डबल सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने बड़ी जीत दर्ज की। कीवी टीम ने मैच को पारी और 134 रन से हरा दिया। फॉलोऑन खेल रही वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 247 रन पर सिमट गई। जरमैन ब्लैकवुड ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाते हुए 104 रन की पारी खेली।

वहीं, पहली पारी में शानदार डबल सेंचुरी लगाने वाले कप्तान केन विलियम्सन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 2 मैच टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वैग्नर-जैमिसन की शानदार गेंदबाजी
न्यूजीलैंड के लिए नील वैग्नर और काइले जैमिसन ने शानदार गेंदबाजी कर वेस्टइंडीज बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। वैग्नर ने 4 और जैमिसन ने 2 विकेट लिए। वहीं, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और डेरिल मिचेल को 1-1 विकेट मिला।

पहली पारी में 138 रन पर सिमट गई थी विंडीज
पहली पारी में वेस्टइंडीज की पारी सिर्फ 138 रन पर ही सिमट गई थी। इसके बाद कीवी टीम ने उन्हें फॉलोऑन के लिए बुलाया। विंडीज की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा 26 रन जॉन कैम्पबेन ने बनाए थे। वहीं, 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे।

कीवी टीम ने बनाए थे 519 रन
कप्तान केन विलियम्सन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना तीसरा दोहरा शतक बनाया था। उन्होंने पहली इनिंग में 251 रन बनाए थे। विलियम्सन ने तीनों डबल सेंचुरी घरेलू मैदान पर ही बनाए हैं। विलियम्सन ने अपनी पारी में 412 बॉल का सामना किया और 34 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 519 रन बनाकर अपनी पहली पारी को घोषित कर दी थी।

खबरें और भी हैं...