बारिश की वजह से तीसरा टी-20 रद्द:वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैच की सीरीज न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती, फर्ग्यूसन प्लेयर ऑफ द सीरीज बने

माउंट माउनगुईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तीसरा टी-20 रद्द होने के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाते न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सैंटनर और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड। - Dainik Bhaskar
तीसरा टी-20 रद्द होने के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाते न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सैंटनर और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड।

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैच की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच में सिर्फ 2.2 ओवरों का खेल ही हो सका जिसमें वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 25 रन बनाए थे। इसके बाद मैच को रद्द करने की घोषणा कर दी गई।

इसी के साथ कीवी टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज में 7 विकेट लेने वाले लोकी फर्ग्यूसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

सैंटनर ने की कीवी टीम की कप्तानी
पहली बार न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे मिशेल सैंटनर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। लोकी फर्ग्यूसन ने दूसरे ओवर में ब्रेंडन किंग को 11 के निजी स्कोर पर आउट कर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई। आंद्रे फ्लैचर 4 और काइल मायेर्स 5 रन बनाकर नाबाद रहे। तभी बारिश आ गई और मैच को रोकना पड़ा है।

शुरुआती दोनों टी-20 कीवी टीम ने जीते
इससे पहले न्यूजीलैंड ने दोनों टी-20 मैच जीत अपने नाम कर ली थी। पहले टी-20 में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 29 नवंबर को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 72 रन से जीत दर्ज की थी। अब यह दोनों टीमें दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आमने-सामने होंगी। पहला टेस्ट मैच गुरुवार से सेडन पार्क में शुरू हो रहा है।