पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ओमान और हांगकांग ने भी क्वालिफाई किया, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 16 टीमों के नाम तय

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओमान टीम के खिलाड़ी।
  • ऑस्ट्रेलिया में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होगा टी20 विश्व कप
  • दुबई में खेले जा रहे क्वालिफायर टूर्नामेंट से चुनी गई छह टीमें

खेल डेस्क. दुबई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट में बुधवार को ओमान ने हांगकांग को हराया और स्कॉटलैंड ने यूएई को मात दी। इस जीत के साथ ही दोनों टीमों ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई कर लिया। इस टूर्नामेंट से कुछ छह टीमों ने विश्वकप में जगह बनाई, जिनमें पपुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, ओमान और स्कॉटलैंड की टीम शामिल हैं। इन सभी टीमों को श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ टी20 वर्ल्ड कप का पहला राउंड खेलने का मौका मिलेगा। 
 
क्वालिफायर टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए तीसरे क्वालिफाइंग प्लेऑफ मैच में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रन से हरा दिया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 198/6 रन बनाए थे, जिसमें जॉर्ज मुंसे ने 43 गेंदों पर 65 और रिची बेरिंगटन ने 18 गेंदों पर 48 रन की इनिंग खेली। जवाब में यूएई की पूरी टीम 18.3 ओवरों में 108 रन पर आउट हो गई। 
 

ओमान ने 12 रन से जीता मैच
 
उधर एक अन्य प्लेऑफ मुकाबले में ओमान ने हांगकांग को 12 रन से मात दी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान ने 134/7 रन बनाए, जिसमें जतिंदर सिंह ने 50 गेंदों पर 67* रन की पारी खेली। जवाब में हांगकांग की टीम 122/9 रन ही बना सकी। उनके आठ बल्लेबाज तो दो अंकों में रन ही नहीं बना सके, सिर्फ स्कॉट मैकेनी ने 44 रन की जुझारू पारी खेली। ओमान की ओर से बिलाल खान ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए।
 

टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी ये 16 टीमें
 
ऑस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप खेला जाएगा। इसमें हिस्सा लेने वाली सभी 16 टीमों के नाम अब तय हो गए हैं। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, विंडीज, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, पपुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और ओमान की टीमें खेलेंगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें