क्रिकेट / विजय शंकर के चयन पर रायुडू का तंज- वर्ल्डकप देखने के लिए थ्रीडी चश्मे मंगवा लिए हैं



अंबाती रायडू। फाइल फोटो अंबाती रायडू। फाइल फोटो
X
अंबाती रायडू। फाइल फोटोअंबाती रायडू। फाइल फोटो

  • वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यीय टीम का मंगलवार को चयन किया गया
  • चयनकर्ता ने कहा- हमने रायडू को कुछ और मौके दिए, लेकिन विजय शंकर ने 3-डायमेंशन दिया

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 07:44 PM IST

नई दिल्ली. अंबाती रायडू वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने नहीं गए। उनकी जगह विजय शंकर 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे। टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को ‘3-डायमेंशनल’ खिलाड़ी बताया था। टीम चयन के दूसरे दिन ही रायडू ने ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड कप देखने के लिए अभी-अभी 3-डी ग्लास ऑर्डर किए हैं।’ माना जा रहा है कि रायडू का ट्वीट एमएसके प्रसाद की 3-डायमेंशन वाली टिप्पणी पर एक तंज है।

 

 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने मंगलवार को अपने सेलेक्शन को सही साबित करते हुए कहा था, ‘हमने रायडू को कुछ और मौके दिए, लेकिन विजय शंकर ने ‘3-डायमेंशन’ दिया। वे बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर परिस्थितियां प्रतिकूल हैं तो वे गेंदबाजी कर सकते हैं। साथ ही वे एक अच्छे क्षेत्ररक्षक भी हैं। हम विजय शंकर को नंबर 4 के बल्लेबाजी के तौर पर देख रहे हैं।’ प्रसाद के दृष्टिकोण पर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा था कि शंकर बहुत ही दक्ष क्रिकेटर हैं। 

 

आईपीएल में भी शंकर का प्रदर्शन रायडू से बेहतर

रायडू पिछले साल एशिया कप से नंबर-4 बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे थे। तब से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान रायडू ने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए। इस साल की शुरुआत में उन्होंने न्यूजीलैंड में 113 गेंद पर 90 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर फ्लॉप रहे। आईपीएल में भी शंकर का प्रदर्शन रायडू से बेहतर रहा है। रायडू ने 8 मैच में 19.71 के औसत से 138 रन बनाए हैं। शंकर ने 7 मैच में 22.00 के औसत से 132 रन बना चुके हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना