• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • PAK VS AUS: Azhar Ali Pakistan Captain On Settle Down In After England After T20 Test matches in Australia

क्रिकेट / अजहर अली ने कहा- पाकिस्तान छोड़कर इंग्लैंड में बसने की खबरें गलत, कप्तानी जाने का डर नहीं

अजहर अली बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाकाम साबित हुए। अजहर अली बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाकाम साबित हुए।
X
अजहर अली बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाकाम साबित हुए।अजहर अली बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाकाम साबित हुए।

  • पाकिस्तान की टीम पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज 0-2 से हारी थी
  • टेस्ट कप्तान अजहर अली ने मीडिया से बातचीत में कहा- डेविड वॉर्नर के सामने हमारा प्लान फ्लॉप रहा

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 02:31 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया में टी-20 और टेस्ट में क्लीनस्वीप होने के बाद पाकिस्तान टीम स्वदेश लौट आई। टेस्ट कप्तान अजहर अली ने मीडिया से बातचीत की। इंग्लैंड में सेटल होने के सवाल पर वो नाराज हो गए। उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान छोड़कर कहीं नहीं जा रहा हूं। इंग्लैंड में सेटल होने का मेरा कोई प्लान नहीं है। इस तरह की खबरें नहीं फैलाना चाहिए।”

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पारी से हारने पर अजहर ने कहा, “हार का कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता। हम खुद को वहां के हालात के हिसाब से नहीं ढाल पाए। डेविड वॉर्नर के खिलाफ हमने प्लान बनाया था। लेकिन, उसकी बैटिंग के सामने कोई प्लान कामयाब नहीं हो पाया।” पाकिस्तान को अब घर में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 11 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा।

मीडिया से नाराज अजहर
पाकिस्तानी मीडिया में कुछ दिनों से इस तरह की खबरें हैं कि मोहम्मद आमिर की तरह अजहर अली भी इंग्लैंड में बसने जा रहे हैं। इस बारे में पूछे गए सवाल पर टेस्ट कप्तान ने कहा, “इस तरह की खबरें टीवी पर चलाने से पहले कन्फर्म कर लेना चाहिए कि सच क्या है। मेरा बेटा तीन साल से इंग्लैंड में पढ़ रहा था। मैंने उसे तक पाकिस्तान बुला लिया है। मैं इंग्लैंड में सेटल होने नहीं जा रहा।” कप्तानी के बारे में अजहर ने कहा, ‘‘मुझे इस बात का कोई डर नहीं है कि कल मेरी कप्तानी रहती है या नहीं। पहले भी कोई और कप्तान था और आगे भी कोई और बनेगा। मैं इस बारे में सोचकर परेशान नहीं होता।’’

हर टीम में अनफिट प्लेयर
अजहर ने घुटने की सर्जरी और अपनी फिटनेस पर उठ रहे सवालों का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा, “दुनिया की ऐसी कोई टीम नहीं जिसमें दो या तीन अनफिट प्लेयर न हों। मैं अच्छी बैटिंग कर रहा हूं और घुटने की सर्जरी के बाद फिट हूं। ये बात बिल्कुल सही है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैं रन नहीं बना सका। लेकिन, उम्मीद है जल्द ही फॉर्म वापस आएगा और मैं फिर रन बनाउंगा।” एडिलेड टेस्ट में आबिद अली के स्थान पर इमाम उल हक को खिलाने के सवाल पर अजहर ने बचकाना बयान दिया। कहा, वो नेट्स पर अच्छा खेल रहे थे, इसलिए टीम में शामिल किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना