• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Vs Australia, Pak Vs AUS Third T20I: Australia beat Pakistan by 10 Wickets Third T20 International In Perth

क्रिकेट / ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया, सीरीज 2-0 से जीती



ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफी के साथ। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफी के साथ।
X
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफी के साथ।ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफी के साथ।

  • पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था, बाकी दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीते
  • पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 106 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया ने 49 गेंद पहले 109 बना लिए

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 06:04 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पर्थ में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 10 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बैटिंग का न्योता दिया। 20 ओवर में मेहमान टीम ने 106 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने महज 11.5 ओवर में ही निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया। 14 रन देकर दो विकेट लेने वाले सीन एबॉट मैन ऑफ द मैच बने। मैन ऑफ द सीरीज का खिताब स्टीव स्मिथ को मिला। पाकिस्तान अब ऑस्ट्रेलिया से 2 टेस्ट मैच भी खेलेगा। 

 

पाकिस्तान की बैटिंग फ्लॉप
पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की बल्लेबाजी बिखर गई। कप्तान और स्टार बैट्समैन बाबर आजम 6 रन बनाकर मिशेल स्टार्क का शिकार बने। इमाम उल हक ने 14 रन बनाए। पिछले मैच में तेज पारी खेलने वाले इफ्तिखार अहमद इस मैच में अच्छा खेले। उन्होंने 37 गेंद पर 45 रन बनाए। इनमें 6 चौके शामिल थे। इमाम और इफ्तिखार के अलावा पाकिस्तान को कोई बल्लेबाज दो अंकों में नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने 3 जबकि स्टार्क और एबॉट ने 2-2 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की बेहद आसान जीत
107 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने शानदार शुरुआत दी। डेविड वॉर्नर ने 35 गेंद पर 48 रन बनाए। इसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे। कप्तान एरोन फिंच ने 36 गेंद पर 52 रन बनाए। इसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। पाकिस्तान की तरफ से किसी भी गेंदबाज को कोई सफलता नहीं मिली। स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज और 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर इमाम और इमाद वसीम का विकेट लेने वाले सीन एबॉट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना