• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • PAK Vs BAN Test Match Chattogram Vernon Philander Bids Farewell To Pakistan Team Watch In The Video

द. अफ्रीकी कोच की उर्दू वायरल हुई:पाकिस्तान के गेंदबाजी कंसल्टेंट फिलैंडर की विदाई, ड्रेसिंग रूम में उर्दू में स्पीच दी तो हंसने लगे प्लेयर्स

चटगांव2 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कंसल्टेंट जुड़े साउथ अफ्रीका के वर्नोन फिलैंडर का कार्यकाल खत्म हो गया। सभी खिलाड़ियों ने उनके सफल कार्यकाल के लिए तालियां बजाकर विदाई दी। वहीं वर्नोन ने उर्दू में खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया, तो खिलाड़ी भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल हैंडल पर विदाई का वीडियो भी शेयर किया है।

फिलैंडर ने पाकिस्तानी प्लेयर्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा- आप सभी के साथ काम करना शानदार अनुभव रहा। मुझे विश्वास है कि आप और अच्छी टीम बनोगे, और मैं वापस आऊंगा।आप शानदार टीम हो, आपके पास खास टैलेंट है, लेकिन यहां से आपको और ऊपर जाना है और बेहतर होना है। इस दौरान उन्होंने उर्दू में जब कहा- आप सभी का शुक्रिया, तो उनके एक्सेंट को सुनकर खिलाड़ियों की भी हंसी छूट गई

बीच दौरे में लौट रहे हैं फिलैंडर
पाकिस्तान टीम अभी बांग्लादेश के दौरे पर है। वहां पर बांग्लादेश के साथ चटगांव में टेस्ट मैच खेल रही है। फिलैंडर साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट आने के बाद लौट रहे हैं। चूंकि साउथ अफ्रीका के नए वैरिएंट आने के बाद कई देशों ने साउथ अफ्रीका में हवाई यात्रा पर रोक लगा दी है। ऐसे में फिलैंडर टीम को बीच दौरे में ही छोड़कर वतन लौट रहे हैं।

नीदरलैंड के साथ रद्द की वनडे सीरीज
कोविड के नए वैरिएंट ने अफ्रीकन देशों में क्रिकेट को प्रभावित किया है। इस वायरस के कारण साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है। साथ ही महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के क्वॉलिफाइंग को भी रद्द कर दिया गया है।

भारत का साउथ अफ्रीका दौरा भी संकट में
भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी संकट मंडरा रहा है। भारतीय ए टीम साउथ अफ्रीका में ही है और साउथ अफ्रीकी ए टीम के साथ चार दिवसीय मैच खेल रही है। जबकि, मुख्य टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। टीम को 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।