• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Naseem Shah Bowling: PAK vs SL 2019 Pakistan Naseem Shah Emotional Press Conference After to take a 5 wicket haul in Tests as Pakistan clinched a 263 run win over Sri Lanka in Karachi

क्रिकेट / पांच विकेट लेने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हुए नसीम शाह, आंसू पोंछते हुए उठकर चले गए

प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठकर जाते समय नसीम आंसू पोंछते नजर आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठकर जाते समय नसीम आंसू पोंछते नजर आए।
X
प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठकर जाते समय नसीम आंसू पोंछते नजर आए।प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठकर जाते समय नसीम आंसू पोंछते नजर आए।

  • कराची टेस्ट की दूसरी पारी में श्रीलंका के खिलाफ नसीम ने पांच विकेट लिए, टेस्ट पाकिस्तान ने जीता
  • मैच के बाद नसीम प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे, मां का जिक्र हुआ तो भावुक हो गए

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2019, 04:23 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान ने श्रीलंका को कराची टेस्ट के आखिरी दिन 263 रन से हरा दिया। मेजबान टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। दूसरी पारी में 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने श्रीलंका के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमें नसीम शाह आए। नसीम से पूछा गया कि वो ये शानदार प्रदर्शन किसको समर्पित करना चाहेंगे। नसीम ने कहा- चाहता था कि अम्मी को करूं और वो इस मौके को टीवी पर देखें। लेकिन, अब अब्बू यानी पिता को करूंगा। इसके बाद वो रोते हुए उठकर चले गए। बता दें कि नसीम की मां का इंतकाल नवंबर में हुआ था। तब वो ऑस्ट्रेलिया में थे। 

रफ्तार का सौदागर
नसीम को 16 साल का बताया जाता है। हालांकि, उनकी सही उम्र को लेकर पाकिस्तान में ही एक राय नहीं है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दस्तावेजों के हवाले से उन्हें 19 साल का बताया गया है। बहरहाल, कराची टेस्ट की दूसरी पारी में श्रीलंका को जीत के लिए 476 रन चाहिए थे। वो 212 रन पर सिमट गई। नसीम ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट लिए। उन्हें वर्तमान में रफ्तार के लिहाज से पाकिस्तान का सबसे तेज गेंदबाज माना जाता है। शाह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।

सवाल जिस पर आंखें नम हुईं
एक पत्रकार ने नसीम से पूछा- आप यह पांच विकेट किसे समर्पित करना चाहेंगे। शाह ने कहा, “मैं चाहता था अपनी अम्मी के नाम करूं और वो मेरा मैच टीवी पर देखें। अब यह अब्बू को करूंगा।” इसके बाद नसीम का गला रुंध गया। पीसीबी के मीडिया कोऑर्डिनेटर ने पत्रकारों से सवाल रोकने की गुजारिश की। शाह को यही अधिकारी कंधे पर हाथ रखकर अपने साथ ले गए। इस दौरान यह युवा तेज गेंदबाज आंसू पोंछता नजर आया।

मां के इंतकाल पर भी स्वदेश नहीं लौटे थे
बात नवंबर में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे की है। नसीम को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया। वो प्रैक्टिस मैच खेल रहे थे। इसी दौरान उन्हें बीमार मां के इंतकाल की खबर मिली। मैनेजमेंट उन्हें पाकिस्तान भेजने की व्यवस्था कर रहा था। लेकिन, इस युवा ने कहा कि वो अपनी मां का सपना पूरा करना चाहता है। वो चाहती थीं कि नसीम पाकिस्तान के लिए खेले। इसी सीरीज के पहले टेस्ट में नसीम ने डेब्यू किया। हालांकि, दूसरे टेस्ट में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना