• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan (PAK) vs Sri Lanka (SL): Pakistan Cricket Board (PCB) Rules Out Home Series Against Sri Lanka

क्रिकेट / पीसीबी ने कहा- देश से बाहर नहीं खेलेंगे श्रीलंका से सीरीज, दौरे पर आशंका बढ़ी

X

  • पीसीबी को लगता है कि अगर श्रीलंका से सीरीज न्यूट्रल वेन्यू पर खेली तो पीएसएल में विदेशी खिलाड़ी नहीं आएंगे
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंकाई बोर्ड पाकिस्तान में खतरे को देखते हुए दौरा रद्द कर सकता है

दैनिक भास्कर

Sep 13, 2019, 07:56 PM IST

खेल डेस्क. श्रीलंका के इस महीने होने जा रहे पाकिस्तान दौरे पर तस्वीर साफ नहीं है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने शुक्रवार को कहा कि श्रीलंका-पाकिस्तान वनडे और टी20 सीरीज न्यूट्रल वेन्यू यानी किसी तीसरे देश में नहीं खेली जाएगी। दूसरी तरफ, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की सुरक्षा पर कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहता। लिहाजा, यह दौरा रद्द किया जा सकता है। यह दौरा 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक होना। इस दौरान 3 वनडे और इतने ही टी20 खेले जाएंगे।  

 

जोखिम नहीं लेगा श्रीलंकाई बोर्ड
‘द ट्रिब्यून’ अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक- पीसीबी इस बात से हैरान है कि पिछले महीने सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने आई श्रीलंकाई बोर्ड की टीम इंतजामों से संतुष्ट थी तो अब क्या परेशानी है। दरअसल, श्रीलंकाई प्रधानमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को अपने बोर्ड को एक पत्र लिखा। इसमें कहा गया- पाकिस्तान में हमारी टीम पर हमले की आशंका है। सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की जानी चाहिए। इसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं दी। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अलर्ट के बाद बोर्ड किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता। 

 

पीसीबी की पैनी नजर
दूसरी तरफ, पीसीबी न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज खेलने के पक्ष में नहीं है। पीसीबी को लगता है कि इसका असर पीएसएल 2019 सीजन 5 पर पड़ सकता है। पीसीबी सूत्रों का कहना है कि पीएसएल में आने वाले विदेशी खिलाड़ी भी पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर सकते हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान बोर्ड और गृह मंत्रालय श्रीलंकाई टीम को सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाने में जमीन आसमान एक कर रहे हैं। हालांकि, श्रीलंकाई बोर्ड की चुप्पी कुछ और ही संकेत दे रही है।   

 

दोनों फॉर्मेट में नए कप्तान
श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने दौरे से खुद को अलग कर लिया है। लाहिरु थिरिमाने वनडे जबकि दासुन शनाका टी-20 में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना