• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sri Lanka tour of Pakistan, Pakistan Vs Sri Lanka Test Series 2019: Pakistan On Sri Lanka Cricketers will visit Pakistan

क्रिकेट / पाकिस्तान को उम्मीद, टेस्ट सीरीज के लिए मजबूत टीम भेजेगा श्रीलंका; दौरे पर तस्वीर साफ नहीं

श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए फिलहाल अपनी सरकार की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है। श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए फिलहाल अपनी सरकार की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है।
X
श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए फिलहाल अपनी सरकार की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है।श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए फिलहाल अपनी सरकार की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है।

  • श्रीलंकाई टीम को दिसंबर में दो टेस्ट मैच खेलने पाकिस्तान जाना है, श्रीलंका सरकार ने दौरे को फिलहाल हरी झंडी नहीं दी है
  • श्रीलंका के सुरक्षा विशेषज्ञों का एक दल कराची और रावलपिंडी जाएगा, ये अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा

दैनिक भास्कर

Oct 31, 2019, 11:37 AM IST

कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि श्रीलंकाई बोर्ड दिसंबर में टेस्ट सीरीज के लिए मजबूत टीम भेजेगा। पिछले दोनों देशों के बीच दो वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। सुरक्षा कारणों से टीम के 10 प्रमुख खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं गए थे। इसी वजह से पीसीबी ने श्रीलंका बोर्ड से फुल स्ट्रैन्थ टीम भेजने की अपील की है। खास बात ये है कि श्रीलंकाई बोर्ड ने अब तक टेस्ट मैचों के लिए टीम भेजने की मंजूरी नहीं दी है। बोर्ड को सरकार की इजाजत का इंतजार है। सरकार पहले एक सुरक्षा दल पाकिस्तान भेजेगी। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही दौरे को हरी झंडी मिल पाएगी। 

 

10 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज की उम्मीद
पीसीबी को उम्मीद है कि 2009 के बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट के वापसी होगी। हालांकि, अब तक श्रीलंका सरकार ने इस दौरे को अंतिम मंजूरी नहीं दी है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सिक्युरिटी एक्सपर्ट की एक टीम कराची और रावलपिंडी जाकर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करेगी। इसकी रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी। इसके बाद अंतिम फैसला होगा। हाल ही में जब वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान गई थी। स्वदेश वापसी पर टीम के मैनेजर ने कहा था कि पाकिस्तान में उनके प्लेयर्स का दम घुट रहा था। वो अलावा के अलावा होटल तक ही सीमित थे। बता दें कि 2009 में श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद से किसी टीम ने टेस्ट के लिए पाकिस्तान दौरा नहीं किया। 

 

दौरा हुआ तो जा सकती है पूरी टीम
इस बीच, वनडे और टी20 के लिए पाकिस्तान दौरा करने वाले खिलाड़ियों ने टीम के सीनियर प्लेयर्स से मुलाकात की। इन्होंने सीनियर्स को वहां के हालात की जानकारी दी। इनमें कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज के अलावा थिसारा परेरा भी शामिल थे। वनडे सीरीज पाकिस्तान ने जीती थी। टी20 के तीनों मैच श्रीलंकाई टीम ने एकतरफा अंदाज में जीते थे। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि श्रीलंका के सभी बड़े और सीनियर प्लेयर पाकिस्तान दौरे पर आएंगे। हालांकि, अभी कुछ तय नहीं है। सबसे पहले बोर्ड अपने स्तर पर खिलाड़ियों से बात करेगा। इसके बाद एग्जीक्यूटिव कमेटी सिक्युरिटी टीम पाकिस्तान भेजेगी। इसकी रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय और पीएम ऑफिस को जाएगी। यह बोर्ड से बातचीत करेंगे। तब ही दौरे को हरी झंडी मिल पाएगी। 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना