• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Jasprit Bumrah | Pakistan (PAK) Abdul Razzaq On (IND) Jasprit Bumrah Bowling Attack, Says I have played against Glenn Mcgrath

क्रिकेट / पाकिस्तान के ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा- बुमराह तो बेबी बॉलर, मैंने मैक्ग्राथ जैसे गेंदबाजों का सामना किया

अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं। (फाइल) अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं। (फाइल)
X
अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं। (फाइल)अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं। (फाइल)

  • रज्जाक के मुताबिक, विराट कोहली शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन आप उनकी तुलना सचिन तेंडुलकर से नहीं कर सकते
  • पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर ने कहा- बुमराह के सामने आखिरी ओवर में 15 रन बनाना होते तो दिक्कत नहीं होती

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:29 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के मशहूर ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के मुताबिक, अगर उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करना पड़ता तो बिल्कुल दिक्कत नहीं होती। उन्होंने कहा “मैंने मैक्ग्राथ, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे महान गेंदबाजों का सामना किया है। इसलिए उन्हें खेलने में दिक्कत नहीं होती। वो तो बेबी बॉलर (बुमराह) हैं। लेकिन उनकी गेंदों की सीम पोजिशन गजब की और वो सीधे विकेट पर गिरती है।”

पाकिस्तान का यह गेंदबाज लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहा है। हालांकि, उन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है। 

विराट और सचिन की तुलना नहीं हो सकती : अब्दुल रज्जाक
पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रज्जाक ने क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। एक सवाल के जवाब में कहा, “हर खिलाड़ी में अलग-अलग खूबियां होती हैं। विराट कोहली आज सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं। वो काफी रन बना रहे हैं। लेकिन, आप सचिन तेंडुलकर और विराट को एक साथ नहीं रख सकते। सचिन की क्लास ही अलग थी।”

पाकिस्तान टीम के चयन का तरीका गलत
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करारी शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तान टीम के चयन पर रज्जाक ने सवाल उठाए। कहा, “हमारे यहां टीम चयन के मापदंड क्या हैं?। अजीब बात है कि अगर टेस्ट कप्तान अजहर अली को नेट्स पर नसीम शाह को खेलने में दिक्कत आती है तो वो शाह को टीम में शामिल कर लेंगे। जरूरी तो नहीं जिस गेंदबाज को आप ठीक से नहीं खेल पा रहे हैं, वह दूसरे बल्लेबाजों को भी दिक्कत देगा। हसनैन खान हों या नसीम शाह, अगर आप वक्त से पहले इन्हें मौका दे रहे हैं तो इनका भविष्य खराब कर रहे हैं। नेट्स में और मैच में बॉलिंग करने में बहुत फर्क है।”

पाकिस्तान हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज दोनों 2-0 से हारा है।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना