• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Abdul Razzaq Virat Kohli | Pakistan Abdul Razzaq On Virat Kohli Batting Performance, Compare Indian Premier League (IPL) To PSL

क्रिकेट / अब्दुल रज्जाक बोले- पाकिस्तान में विराट कोहली से अच्छे बल्लेबाज, लेकिन उनकी कद्र नहीं होती

अब्दुल रज्जाक के मुताबिक, विराट कोहली इसलिए कामयाब हुए क्योंकि भारतीय बोर्ड ने हमेशा उनका साथ दिया। (फाइल) अब्दुल रज्जाक के मुताबिक, विराट कोहली इसलिए कामयाब हुए क्योंकि भारतीय बोर्ड ने हमेशा उनका साथ दिया। (फाइल)
X
अब्दुल रज्जाक के मुताबिक, विराट कोहली इसलिए कामयाब हुए क्योंकि भारतीय बोर्ड ने हमेशा उनका साथ दिया। (फाइल)अब्दुल रज्जाक के मुताबिक, विराट कोहली इसलिए कामयाब हुए क्योंकि भारतीय बोर्ड ने हमेशा उनका साथ दिया। (फाइल)

  • रज्जाक के मुताबिक, पाकिस्तान सुपर लीग कुछ मायनों में इंडियन प्रीमियर लीग से ज्यादा बेहतर है
  • पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर रज्जाक ने कहा कि पीएसएल और आईपीएल विजेता टीमों का मैच होना चाहिए

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 09:52 AM IST

खेल डेस्क. कुछ महीने पहले हार्दिक पांड्या को कोचिंग का ऑफर देने वाले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने एक नया शिगूफा छोड़ा। रज्जाक के मुताबिक, पाकिस्तान में विराट कोहली से बेहतर कई बल्लेबाज हैं। लेकिन, सिस्टम खराब होने की वजह से वो सामने नहीं आ पाते। अब्दुल ने यह भी कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) कुछ मायनों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बेहतर है। दोनों लीग की विजेता टीमों का मुकाबला होना चाहिए। पीएसएल का पांचवा सीजन 20 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सीजन के सभी मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। 


कोहली को बीसीसीआई ने बेहतर बनाया
पाकिस्तान की एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में रज्जाक ने कई अहम बातें कहीं। विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, “विराट लाजवाब क्रिकेटर है। इसमें किसी को कोई शक होना ही नहीं चाहिए। लेकिन, वो खुशकिस्मत है कि उसे बीसीसीआई सपोर्ट करती है। उनका बोर्ड उसका बहुत सम्मान करता है। यही चीजें उसे बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं। मुझे लगता है कि पाकिस्तान में विराट से अच्छे कई बल्लेबाज होंगे। हमारी बदकिस्मती है कि हमारा सिस्टम उनके साथ न्याय नहीं करता। हमें बीसीसीआई और विराट के उदाहरण से सही सबक लेने की जरूरत है।”

आईपीएल में खराब विकेट 
पीएसएल और आईपीएल की तुलना करते हुए रज्जाक ने अजीब बयान दिया। कहा, “मुझे लगता है कि आईपीएल के दौरान भारत में जो पिच इस्तेमाल होती हैं, वो पूरी तरह तैयार नहीं होतीं। वहां बाउंस भी नहीं होता और कई बार गेंद ज्यादा स्पिन होती है। मुझे लगता है कि आईपीएल विजेता और पीएसएल जीतने वाली टीम का मैच होना चाहिए। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर इन दोनों टीमों का मैच हुआ तो पाकिस्तान सुपर लीग की विजेता टीम ही जीतेगी।” 

हार्दिक को कोचिंग ऑफर पर सफाई
कुछ महीने पहले रज्जाक ने एक बयान में कहा था कि अगर हार्दिक पंड्या उनसे कोचिंग लें तो दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर बन जाएंगे। रज्जाक के इस दावे का काफी मजाक उड़ाया गया। इस बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “मैं दिल से हार्दिक की मदद करना चाहता था। वो ज्यादा बेहतर ऑलराउंडर बन सकते हैं। मैं सिर्फ क्रिकेट की बात कर रहा था। इसका ये मतलब नहीं है कि मैं उनकी मदद करने के लिए मरा जा रहा हूं। दोनों मुल्कों के रिश्ते अच्छे नहीं हैं। इसलिए, फिलहाल तो ये मुमकिन नहीं है।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना