क्रिकेट / आमिर 2 साल पहले ही संन्यास लेना चाहते थे, कोच आर्थर के कहने पर बदला इरादा



मोहम्मद आमिर ने सिर्फ 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। (फाइल) मोहम्मद आमिर ने सिर्फ 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। (फाइल)
X
मोहम्मद आमिर ने सिर्फ 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। (फाइल)मोहम्मद आमिर ने सिर्फ 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। (फाइल)

  • पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, पीसीबी आमिर के फैसले से खुश नहीं लेकिन विरोध भी नहीं करेगी
  • वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने आमिर के संन्यास के निर्णय को हैरान कर देने वाला बताया

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2019, 02:03 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास से ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर दो साल पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते थे, लेकिन हेड कोच मिकी आर्थर के कहने पर उन्होंने अपना फैसला टाल दिया था। ऐसा माना जा रहा है कि 27 साल के आमिर ने ब्रिटिश नागरिकता के लिए आवेदन कर दिया है और वो वहीं बस जाना चाहते हैं। उनकी पत्नी ब्रिटिश नागरिक हैं। इन्हीं कारणों से उन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट को उन्होंने अलविदा कह दिया। 

 

आमिर के फैसले का सम्मान
पाकिस्तानी टीवी चैनल ‘जियो न्यूज’ ने आमिर के संन्यास के मसले पर पीसीबी के एक पदाधिकारी से बातचीत की। उन्होंने कहा, ‘हम उनके संन्यास के फैसले से निराश हैं, लेकिन इसका सम्माम करना चाहिए। उन्हें अपनी फिटनेस के बारे में सबसे ज्यादा जानकारी है। शायद वे अब टी-20 और वनडे में पहले से भी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करें।” आमिर ने 36 टेस्ट में 30.47 की औसत से 119 विकेट लिए हैं। 2017 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 रन देकर 6 विकेट लिए थे। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।  

 

ये कैसा सिला दिया: शोएब अख्तर
शोएब अख्तर मोहम्मद आमिर के सिर्फ 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के फैसले से सख्त खफा हैं। शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘आमिर 27 साल के हैं और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को तब अलविदा कहा जब देश को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। हमारे देश में टेस्ट क्रिकेट वैसे भी मौत की कगार पर है। क्या हसन, वहाब और जुनैद भी अब यही करेंगे? पाकिस्तान ने आमिर को मैच फिक्सिंग के मामले में बाहर निकाला। उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल किया। बदले में आपने देश को ये सिला दिया। मैं तो ऐसा सोच भी नहीं सकता।’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना