क्रिकेट / पाकिस्तान के आधे खिलाड़ी सैलरी कटने के डर से फिटनेस टेस्ट देने नहीं पहुंचे, 19 में से 9 ही आए

फिटनेस टेस्ट देने पहुंचे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी। फिटनेस टेस्ट देने पहुंचे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी।
X
फिटनेस टेस्ट देने पहुंचे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी।फिटनेस टेस्ट देने पहुंचे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी।

  • पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल 19 खिलाड़ियों को 6 और 7 जनवरी को फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया था।
  • पीसीबी फिटनेस टेस्ट पास नहीं होने वाले खिलाड़ियों की सैलरी का 15 फीसदी हिस्सा काट लेगा

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2020, 08:29 AM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फिटनेस टेस्ट के लिए 6 और 7 जनवरी को 19 खिलाड़ियों को बुलाया था। लेकिन सिर्फ 9 खिलाड़ी ही टेस्ट में शामिल हुए। इनकी फिटनेस रिपोर्ट भी बोर्ड ने अभी जारी नहीं की। फिटनेस टेस्ट शामिल नहीं होने वाले खिलाड़ियों ने अलग-अलग बहाने बनाए हैं। पीसीबी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि जो खिलाड़ी टेस्ट पास नहीं करेगा, उसकी सैलरी का 15 फीसदी हिस्सा बोर्ड काट लेगा। माना जा रहा है कि इसी वजह से कई खिलाड़ी टेस्ट देने कराची नहीं पहुंचे।

 

सरफराज और बाबर फिटनेस टेस्ट देने पहुंचे

कराची में दो दिन चले फिटनेस टेस्ट में बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, इमाम उल हक, आबिद अली, असद शफीक, शान मसूद, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद शामिल हुए। पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में ए,बी और सी कैटेगरी बनाई हैं। इनमें कुल 19 खिलाड़ी हैं। इनको बोर्ड अलग-अलग वेतन देता है। हेड कोच मिस्बाह उल हक ने पिछले दिनों पीसीबी सीईओ के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसमें अनफिट खिलाड़ियों को चेताया था कि टेस्ट पास न करने की सूरत में 15 फीसदी फीस काट ली जाएगी। 

टेस्ट कप्तान अजहर अली भी गैर हाजिर 
खास बात यह है कि फिटनेस लेवल टेस्ट में टेस्ट कप्तान अजहर अली ही मौजूद नहीं थे। इनके अलावा मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली भी कराची नहीं पहुंचे। कथित तौर पर 16 साल के नसीम शाह भी इससे दूर रहे।

‘जियो टीवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने फिटनेस टेस्ट से गैरहाजिर खिलाड़ियों पर क्या कार्रवाई की जाए, इसे लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने तो फिटनेस टेस्ट का मजाक उड़ाया। कहा- बोर्ड ये टेस्ट लेता ही क्यों है? क्या ये ओलिंपिक में हिस्सा लेंगे। 

इन प्लेयर्स का फिटनेस टेस्ट होना था
ए- कैटेगरी :
बाबर आजम, सरफराज अहमद और यासिर शाह। 
बी- कैटेगरी : असद शफीद, अजहर अली, हारिस सोहेल, इमाम उल हक, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और वहाब रियाज।
सी- कैटेगरी :  आबिद अली, हसन अली, फखर जमान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद और उस्मान शिनवारी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना