पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Coronavirus; Cricketers And Staff Vaccinated, Woman's Domestic Players To Be Vaccinated In Phase II

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने वैक्सीन लगवाई:PCB ने पहले चरण में मेन्स क्रिकेटर्स, कोच और बाकी स्टाफ को वैक्सीन लगी; दूसरे चरण में वुमन्स और डॉमेस्टिक प्लेयर्स को लगाई जाएगी वैक्सीन

कराचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पह� - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पह�

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तीनों फॉर्मेट के सभी क्रिकेटरों के अलावा कोच और अधिकारियों को वैक्सीन लगवाए हैं। PCB चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ने बताया कि पाकिस्तान सरकार के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के साथ मिलकर पाकिस्तानी क्रिकेटरों, कोचों और अधिकारियों के वैक्सीनेशन लिए अभियान चलाए गए। पहला चरण कराची में 4 मार्च से 6 मई तक चला। पहले चरण में 57 पुरुष क्रिकेटर के अलावा 13 टीम के अधिकारी और 13 महिला और पुरुष टीम के कोच को वैक्सीन लगाए गए। इनमें पाकिस्तान सुपर लीग के अधिकारी और खिलाड़ी भी शामिल हैं।

दूसरे चरण में महिला क्रिकेटरों को किया जाएगा शामिल
उन्होंने बताया कि अब दूसरे चरण में नेशनल महिला टीम के खिलाड़ियों और विभिन्न ऐज ग्रुप की महिला टीमों के खिलाड़ियों और घरेलू टीम के पुरुष खिलाड़ियों को वैक्सीन लगाए जाएंगे।

BCCI ने वैक्सीन लगाने का फैसला क्रिकेटरों पर छोड़ा
भारत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोरोना वैक्सीन लगाने का फैसला क्रिकेटरों पर छोड़ दिया है। देश में 1 मई से 18 साल से ऊपर ऐज ग्रुप के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया है। BCCI की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि क्रिकेटर सरकार के प्रोग्राम के तहत वैक्सीन लगवा सकते हैं। यह उनकी मर्जी पर है। गुरुवार को 35 साल के क्रिकेटर शिखर धवन ने पहला डोज लगवाया।

ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई सभी शूटर्स ने लिए पहला डोज
नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने कहा कि ओलिंपिक क्वालिफाई सभी शूटर्स को वैक्सीन लगवा दी गई है। कुछ को दिल्ली में और कुछ को उनके ही शहर में डोज दिया गया। पिस्टल इवेंट की मनु भाकर और राइफल इवेंट की अंजुम मौदगिल समेत टीम के कुछ शूटर्स पिछले ही महीने पहला डोज ले चुके हैं।

तीरंदाजों की महिला-पुरुष टीम को वैक्सीन लग चुकी
टोक्यो ओलिंपिक के लिए घोषित तीरंदाजी की महिला और पुरुष दोनों टीम को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाली पुरुष टीम में अतनुदास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाघव शामलि हैं। वहीं, महिलाओं में व्यक्तिगत कोटा हासिल करने वाली दीपिका कुमारी के अलावा अंकिता भगत और कोमोलिका बारी को टीम में शामिल किया गया है।

खबरें और भी हैं...