क्रिकेट / टीम इंडिया के खिलाफ टिप्पणी करने वाले बासित अली से पीसीबी ने जवाब मांगा



टेस्ट क्रिकेटर अहमद शहजाद के साथ बासित अली (दाएं- फाइल) टेस्ट क्रिकेटर अहमद शहजाद के साथ बासित अली (दाएं- फाइल)
X
टेस्ट क्रिकेटर अहमद शहजाद के साथ बासित अली (दाएं- फाइल)टेस्ट क्रिकेटर अहमद शहजाद के साथ बासित अली (दाएं- फाइल)

  • बासित ने वर्ल्ड कप के दौरान टीवी पर कहा था- भारत, इंग्लैंड से अपना मैच जानबूझकर हारेगा
  • पीसीबी का कहना है कि बासित के कमेंट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देश शर्मसार हुआ
     

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2019, 03:06 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर और जूनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता बासित अली के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है। बासित ने विश्व कप के दौरान एक टीवी कार्यक्रम में कहा था कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ अपना मैच जानबूझकर हार जाएगी क्योंकि इससे पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। अब पीसीबी ने बासित से इस बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है। बोर्ड का कहना है कि पूर्व क्रिकेटर ने बिना किसी सबूत और आधार के आरोप लगाए, इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में देश की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। 

 

नौकरी जाने का खतरा भी
न्यूज एजेंसी ने पीसीबी सूत्रों के हवाले से बताया कि बासित को कराची टीम का कोच बनाया जाना तय था और कुछ ही दिनों में उनका अपॉइंटमेंट लेटर भी जारी होने वाला था लेकिन अब इसे रोक लिया गया है। इतना ही नहीं जूनियर टीम के चीफ सिलेक्टर का पद भी छीना जा सकता है। 

 

ये पीसीबी और देश का अपमान
पीसीबी के एक अफसर ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा, “बासित ने बिना सबूत के और आधारहीन आरोप लगाए। इससे दुनिया में हमारी बेइज्जती हुई। अब बोर्ड को उन्हें कोच या सिलेक्टर बनाने पर फिर विचार करना पड़ेगा। क्योंकि अगर उन्हें अब कोई जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो इससे हमारी और फजीहत होगी। हम क्रिकेट की दुनिया में एक पुराने और जिम्मेदार सदस्य हैं।”

 

पूर्व क्रिकेटर को मार चुके हैं थप्पड़
बासित का विवादों से पुराना नाता है। जब वो टेस्ट क्रिकेटर थे तो उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे। दो साल पहले नेशनल टी20 टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने सियालकोट टीम पर जानबूझकर मैच हारने का आरोप लगाया। जब उस कोच और एक पूर्व खिलाड़ी ने उनसे इस बारे में जवाब मांगा तो बासित ने मीडिया के सामने ही पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हामिद को थप्पड़ मार दिया था। हामिद पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट खेल चुके हैं। तब बासित भी एक टीम के कोच थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना