पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Cricket Board Online Yo Yo Test Team India Monitoring Viraat Kohli Fitness Coronavirus Fitness News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन में फिटनेस:पाकिस्तान 200 खिलाड़ियों का ऑनलाइन यो-यो टेस्ट लेगा, बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों के वर्कआउट की मॉनिटरिंग कर रहा

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विराट कोहली घर में वर्कआउट कर फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों को इंडोर वर्कआउट का निर्देश दिया गया, जिसका पालन सभी खिलाड़ी बखूबी किया जा रहे हैं।
  • पीसीबी फिटनेस टेस्ट वीडियो लिंक के जरिए 20 और 21 अप्रैल को लेगा, कोच मिस्बाह ने खिलाड़ियों को सूचना दे दी
  • बीसीसीआई ने फिटनेस को लेकर खिलाड़ियों के लिए इंडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया था, जिसका पालन हो रहा है

पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलिंपिक और आईपीएल समेत सभी खेल टूर्नामेंट टाले या रद्द कर दिए गए हैं। फिलहाल, दुनियाभर की एक तिहाई आबादी घरों में कैद है। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है। ऐसे में सभी भारत और पाकिस्तान समेत सभी क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों की फिटनेस चिंता सता रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने 200 से ज्यादा खिलाड़ियों का ऑनलाइन ही फिटनेस और यो-यो टेस्ट कराने का फैसला किया है। वहीं, भारतीय टीम के ट्रेनर कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर बनाए हुए हैं। पीसीबी यह टेस्ट वीडियो लिंक के जरिए 20 और 21 अप्रैल को करेगा। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह-उल-हक ने सभी खिलाड़ियों को लेटर लिखकर फिटनेस टेस्ट के बारे में जानकारी दे दी है। यह टेस्ट टीम ट्रेनर यासिर मलिक लेगें। टेस्ट में 2.5 मीटर की स्टैंडिंग ब्रॉड जंप, 1 मिनट में 50 सिट-अप (फुल रेंज), एक मिनट में 60 पुश-अप (फुल रेंज), 1 मिनट में 30 बर्पीस, एक मिनट में 10 फुल चिन-अप, 25 बुल्गारियाई स्पिलट स्कॉट्स (दोनों तरफ), 2 मिनट के लिए रिवर्स प्लैंक और लेवल-18 का यो-यो टेस्ट शामिल है।

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों इंडोर वर्कआउट प्लान दिया
वहीं, बीसीसीआई ने अपने कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए उनके वर्कआउट रुटीन पर नजर रखे हुए है। भारतीय टीम के ट्रेनर निक वेब और फिजियो नितिन पटेल एथलीट मॉनिटरिंग सिस्टम (एएमएस) एप के जरिए नजर रख रहे हैं। कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों को इंडोर वर्कआउट का निर्देश दिया गया, जिसका बखूबी किया जा रहा है। निक वेब ने नितिन के साथ मिलकर खिलाड़ियों के लिए इंडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया था, जिसको सभी खिलाड़ी फॉलो कर रहे हैं। लोकेश राहुल और ऋषभ पंत के अलावा कई अन्य खिलाड़ी भी अपने वर्कआउट का वीडियो और फोटो शेयर कर चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें